उर्फी जावेद को नही मिलेगी UAE जाने की अनुमति, जानें क्या है बड़ी वजह

0
11

दिल्ली- उर्फी जावेद (Urfi Javed) की मुश्किलें इन दिनों बढ़ती नजर आ रही हैं, लेकिन इस बार उर्फी की मुसीबतों का कारण उनके कपड़े या उनका लुक नहीं है, बल्कि उनका नाम है.

अब आप सोच रहे होंगे कि कोई अपने नाम की वजह से मुसीबत में कैसे पड़ सकता है. आइए, आपको बताते हैं कि आखिर पूरा माजरा क्या है.उर्फी जावेद की दिक्कतें अरब देश के नियमों में बदलाव के चलते बढ़ी हैं. अरब देश के नए नियम के मुताबिक, अब अरब ने पासपोर्ट पर सिंगल नाम वाले भारतीयों की एंट्री पर बैन लगा दिया है. उर्फी जावेद ने इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी डालकर इस बात की जानकारी दी कि वे अब कभी यूएई नहीं जा पाएंगी.

उर्फी अपनी स्टोरी में लिखती हैं, ‘मेरा ऑफिशियल नाम अब सिर्फ UORFI है.’ नए नियमों के चलते उर्फी जावेद अब कभी अरब नहीं जा सकती हैं. दरअसल, कुछ दिनों पहले ही उर्फी ने अपने नाम में बदलाव किया था. इस बदलाव के साथ ही उर्फी ने अपने नाम के अंग्रेजी अक्षरों मे ‘O’ जोड़ा था. उन्होंने अपने सभी डॉक्युमेंट में भी ये बदलाव करा दिया था. उर्फी जावेद के पासपोर्ट पर भी अब उनका नया नाम है. उन्होंने इस बदलाव के साथ ही पासपोर्ट से जावेद हटा दिया था. अब ये ही बदलाव उर्फी को काफी भरी पड़ रहा है.

21 नवंबर को एअर इंडिया और एआई एक्सप्रेस ने ऐलान किया कि वे भारतीय जिनके पासपोर्ट पर सिंगल नाम दर्ज है, उन्हें UAE इमीग्रेशन डिपार्टमेंट आगे जाने की अनुमति नहीं देगा.

उर्फी जावेद सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. वे सोशल मीडिया पर अपनी जिंदगी से जुड़ी हर जानकारी शेयर करती रहती हैं. हाल में, उन्होंने उनके लेटेस्ट लुक के चलते काफी सुर्खियां बटोरी थीं. उर्फी कभी मोबाइल फोन का टॉप पहने नजर आती हैं तो कभी बैंडेज की ड्रेस पहने दिखती हैं.

समाचार पर आपकी राय: