Sunil Grover Birthday: कपिल शर्मा शो के मशहूर गुलाटी का आज है जन्मदिन, जाने कुछ खास बातें

0
64

Happy Birthday Sunil Grover: आज अपनी कॉमेडी से दर्शकों का मनोरंजन करने वाले सुनील ग्रोवर का जन्मदिन है, कभी ‘गुत्थी’ बनकर, कभी ‘डॉक्टर मशहूर गुलाटी’ तो कभी ‘संतोष भाभी’ बनकर फैंस का मनोरंजन किया है.

सुनील का हर एक किरदार घर-घर में मशहूर हुआ है और वो जब भी स्क्रीन पर आते हैं तो लोगों को हंसा कर ही वापस जाते हैं. सुनील टीवी ही नहीं बल्कि फिल्मों में भी जमकर काम कते हैं और टीवी से लेकर बॉलीवुड तक का सफर करने वाले सुनील ग्रोवर की राह आसान नहीं थी. सुनील की कॉमिक टाइमिंग और कमाल के जोक्स लोगों को इतनी पसंद आते हैं कि वे इंडियन टेलीविजन पर ऐसा फेस बन चुके हैं जिनकी मांग हर जगह होती है.सुनील ने मेहनत के बल पर उन्होंने वो मुकाम पाया है जो हर किसी को नसीब नहीं होता है, ऐले में आज सुनील ग्रोवर जहां हैं वहां तक पहुंचने के लिए उन्होंने खूब पसीना बहाया है. ऐसे में जन्मदिन पर आइए जानते हैं उनके बारे में कुछ खास बातें.

हरियाणा के रहने वाले हैं सुनील
सुनील का जन्म तीन अगस्त 1977 को हरियाणा के एक छोटे से गांव में हुआ था, उन्हें बचपन में फिल्में देखने का बहुत शौक था.वह अमिताभ बच्चन और शाहरुख़ की फिल्में देख उनकी तरह बनने का सपना देखते. कहा जाता है कि जब सुनील नौवीं क्लास में थे तब उनके पापा उन्हें तबला बजाना सीखने के लिए भेजने लगे. वहीं, जब सुनील बड़े हुए तो फिल्म थिएटर में काम करना चाहते थे.

महज 500 रुपये कमाते थे सुनील
सुनील ग्रोवर ने एक बार अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपनी निजी जिंदगी से जुड़ा एक किस्सा साझा किया था उन्होंने लिखा था, ‘मैं हमेशा से एक्टिंग और लोगों का मनोरंजन करने में अच्छा था. मुझे याद है कि जब मैं 12वीं क्लास में था तब मैंने ड्रामा प्रतियोगिता में भाग लिया था, जिसे देखकर वहां आए चीफ गेस्ट ने मुझसे कहा था कि मुझे इसमें पार्टिसिपेट नहीं करना चाहिए क्योंकि यह दूसरों के साथ अन्याय होगा. इसके बाद मैंने थियेटर की ट्रेनिंग ली और मैं मुंबई आ गया, लेकिन कुछ महीनों तक मैंने सिर्फ पार्टी की मैंने अपनी बचत के पैसे लगाकर पॉश एरिया में घर रेंट पर लिया, मैं उस वक्त सिर्फ 500 रुपये कमाता था लेकिन मुझे यकीन था कि मैं जल्द ही सक्सेसफुल बन जाऊंगा.”

अजय देवगन की फिल्म से किया था डेब्यू
बात अगर सुनील ग्रोवर के करियर की करें तो उन्होने साल 1988 में ही फिल्मों में कदम रख दिया था. उन्होने 1988 में आई ‘प्यार तो होना ही था’ फिल्म में एक छोटी सा रोल किया था. इसके बाद उन्होंने साल 2002 में फिल्म लीजेंड ऑफ भगत सिंह में काम किया. सुनील ग्रोवर को पहचान कॉमेडी नाइट्स विद कपिल शर्मा में गुत्थी से मिली थी. वह वेब सीरीज तांडव और सनफ्लावर में भी काम कर चुके हैं

कपिल के शो से हुए मशहूर
‘द कपिल शर्मा शो’ और ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ में डॉक्टर मशूहर गुलाटीके रोल में कॉमेडियन सुनील ग्रोवर ने दुनिया भर में पहचान बनाई. गुत्थी और रिंकू भाभी के करैक्टर ने भी लोगों को खूब हंसाया. रिंकू भाभी के रोल में सुनील ग्रोवर ने ‘जिंदगी बर्बाद हो ग्या’ गाना भी हिट रहा और सोशल मीडिया पर रातों-रात वायरल हो गया.

समाचार पर आपकी राय: