रोबोट के लिए चेहरा तलाश कर रही है कंपनी, आप कमा सकते हैं 1.5 करोड़ रुपये, जानिए कैसे

अमेरिकी टेक कंपनी Promobot अपने अगले ह्यूमनॉइड रोबाट असिस्टेंट के लिए चेहरा तलाश कर रही है. ये रोबोट होटल्स, शॉपिंग मॉल्स और दूसरी भीड़भाड़ वाली जगहों पर काम करेंगे. अब ये एक नया रोबोट बना रही है. इसके लिए कंपनी $200,000 (लगभग 1.5 करोड़ रुपये)देने के लिए तैयार है. ये अमाउंट उन्हें दिया जाएगा जो अपना चेहरा यूज करने की परमिशन कंपनी को हमेशा के लिए देंगे.

Promobot रोबोट बनाने के लिए जानी जाती है. कंपनी ने अनाउंस किया है वो अच्छा और फ्रेंडली चेहरा तलाश कर रही है. कंपनी ने बताया कि उनका अगला ह्यूमनॉइड रोबोट असिस्टेंट होटल, शॉपिंग मॉल्स और क्राउडेड प्लेस में काम करेगा. 

Promobot ने अपनी वेबसाइट पर लिखा है कि उनकी कंपनी फेशियल रिकॉग्निशन फील्ड में काम कर रही है. इसके अलावा कंपनी स्पीच, ऑटोनोमस नेविगेशन, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और रोबोटिक्स के दूसरे एरिया में काम करती है. 

कंपनी ने आगे बताया कि वो 2019 से ह्यूमनॉइड रोबोट को मार्केट में सप्लाई कर रहे हैं. उनके नए क्लाइंट्स चाहते हैं कि लार्ज स्केल पर प्रोजक्ट को लॉन्च किया जाए. नए रोबोट अपीरियंस के लिए उन्हें लाइसेंस की जरूरत है ताकि लीगल डिले से बचा जा सके. 

डेवलपर्स के अनुसार नए रोबोट का ऑर्डर एक अमेरिकी कंपनी ने किया है. ये नॉर्थ अमेरिका और मिडिल ईस्ट में एयरपोर्ट, शॉपिंग मॉल्स और रिटेल स्टोर्स को रोबोट सप्लाई करेगी. नए फेस के साथ रोबोट 2023 से एक्टिविटी करने लगेगा. सेलेक्टेड पर्सन का फेस रोबोट का अपीरियंस होगा. 

कंपनी के अनुसार प्रोजेक्ट स्पेसिफिक होने के कारण अपीरियंस को सेट किया गया है. रोबोट क्राउडेड प्लेस में कंसल्टेंट के तौर पर काम करेगा. कंपनी ने साफ किया है इसके लिए जेंडर और एज मैटर नहीं करता है. इसके लिए आप कंपनी की वेबसाइट पर दिए गए फॉर्म को भरकर अप्लाई कर सकते हैं. 

Promobot V.4 एयरपोर्ट्स, यूनिवर्सिटी, सिनेमा, म्यूजियम, शॉपिंग सेंटर और दूसरे जगहों पर काम करेगा. ह्यूमनॉइड ड्रॉयड Robo-C क्राउडेड एरिया जैसे म्यूजियम और शॉपिंग मॉल में काम करेगा. 

Please Share this news:
error: Content is protected !!