बेटे का मुंडन होता देख भावुक हुई मां, वीडियो पर आए 43 मिनियन व्यू

सोशल मीडिया पर अक्सर कुछ न कुछ मजेदार और भावनाओं से भरे वीडियोज देखने को मिलते हैं. आप सभी ने मुंडन समारोह को लेकर काफी वीडियोज देखे होंगे, जिसमें अक्सर बच्चा रोता हुआ नजर आता होगा, लेकिन अब जो वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा हैवो उल्टा ही है, उसमें एक बच्चे का मुंडन हो रहा होता है.

वीडियो में एक ही चीज है जो सभी का ध्यान अपनी ओर खींच रही है वो है उस बच्चे की मां. जब बच्चे का मुंडन हो रहा होता है तभी उसके बराबर में उसकी मां भी बैठी होती है फिर कुछ देर उसकी मां की आंखों से आंसू गिरने लग जाते हैं. ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो चुका है, जिसपर लोग अपना रिएक्शन भी साझा कर रहे हैं.

इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया है. आप सभी वीडियो को ऐश्वर्या कौशिक सेठ के पेज पर देख सकते हैं. उन्होंने इस वीडियो को मई में अपलोड किया था, जब उनके बेटे का मुंडन समारोह था. सदियों पुरानी हिंदू परंपरा के तहत अपने बेटे का सिर मुंडवाते हुए देखना उनके लिए दिल दहलाने वाला पल था. ऐश्वर्या, जो एक वीडियो कंटेंट क्रिएटर हैं उन्होंने क्लिप को इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया और इसे अब तक 43 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है. साथ ही वीडियो पर 2.7 मिलियन लाइक्स भी देखने को मिल रहे हैं.

यहां देखें वायरल हो रहा वीडियो-

मुंडन समारोह एक महत्वपूर्ण हिंदू परंपरा का हिस्सा है, जहां जन्म के बाद पहली बार बच्चे का सिर मुंडाया जाता है. इस काम के लिए एक नाई को बच्चे का सिर मुंडवाने का काम सौंपा जाता है. अब वायरल हो रहे वीडियो में ऐश्वर्या का बच्चा मोबाइल फोन पर बैठकर कार्टून देखता दिख रहा है. हालांकि, उनकी मां आंसू बहाते दिख रही हैं. वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा, ‘इतना दुख तो अपना हेयरकट खराब होने पर नहीं हुआ कभी.’

इस वीडियो पर हजारों कमेंटस भी देखने को मिल रहे हैं. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, ‘इसमें इमोशनल होने की कोई बात नहीं थी, आप भी जब छोटी होंगी तब आपका भी मुंडन हुआ होगा’ दूसरे यूजर ने लिखा, ‘मां ऐसी ही होती हैं हर बात पर इमोशनल होने वाली’ एक ने लिखा, ‘आप दोनों वाकई बहुत प्यारे हैं

अद्भुत यार’ एक यूजर ने तो यह तक कह डाला कि- आपका बच्चा बेहद ही प्यारा है और उससे भी ज्यादा आप हैं. वीडियो के कमेंट सेक्शन में हार्ट इमोजी भी नजर आ रही है.

इस समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया जरूर दें:

error: Content is protected !!