मोबाइल फ़ोन और इंटरनेट कनेक्शन से हर घंटे करें हजारों की कमाई, जानिए कैसे होगा संभव

नई दिल्ली। अगर आप भारत में रहते हैं और आपके खर्च लगातार बढ़ रहे हैं जिनकी वजह से आप परेशान रहते हैं तो आपको ऐसा करने की जरूरत नहीं है। दरअसल गूगल प्ले स्टोर पर कई ऐसे ऐप्स मौजूद हैं जिनकी मदद से आप आसानी से हजारों रुपये की कमाई कर सकते हैं वो भी हर घंटे। हालांकि इसके लिए आपको थोड़ी रिसर्च जरूर करनी पड़ेगी क्योंकि गूगल प्ले स्टोर पर कई सारे फेक ऐप्स भी हैं जिनकी मदद से कमाई नहीं की जा सकती है बल्कि ये प्रमोशन के लिए बनाए जाते हैं। आज इस खबर में हम आपको ऐसे ऐप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको अपनी सहूलियत के हिसाब से कमाई करने का मौक़ा देते हैं और आप जब चाहें तब काम कर सकते हैं और इसमें समय की किसी भी तरह की कोई पाबंदी नहीं होती है।

गेम टेस्टर

अगर आपकी रुचि गेम खेलने में है और आप अक्सर अपने स्मार्टफोन में गेम खेलते रहते हैं तो अपनी इस हॉबी से आप अच्छी अर्निंग भी कर सकते हैं। इसके लिए आपको कुछ खास नहीं करना होता है, बस एक गेम टेस्टिंग ऐप अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड करना है और गेम को टेस्ट करके इसकी खूबियों और खामियों के बारे में बताना है और कंपनी आपको ऐसा करने के पैसे देती है। ये ऐप्स एक गेम टेस्ट करने के लिए 50 से 150 रुपये तक पे करते हैं और आप अगर एक घंटे में आप 5 गेम तक टेस्ट कर लेते हैं तो आप तकरीबन 1000 से 1,500 रुपये के बीच कमाई कर सकते हैं।

ऑनलाइन सर्वे

ऑनलाइन सर्वे आजकल ज्यादातर कंपनियां करवाती हैं और आप चाहें तो इनके जरिए पैसे भी कमाए जा सकते हैं। इसके लिए आपको ऑनलाइन सर्वे वाले ऐप्स डाउनलोड करने होते हैं जो सर्वे करने के लिए पेमेंट भी करते हैं। इसके बाद आपके सामने सर्वे आते जाएंगे जिन्हें आपको भरना है और भेजना है। इस तरह के हर सर्वे के लिए आपको 100 रुपये तक दिए जाते हैं।

प्रोडक्ट रिव्यु

कई ऐसे ऐप्स हैं जिनपर आपको कई तरह के प्रोडक्ट्स दिए जाते हैं और आपको इन प्रोडक्ट्स का रिव्यू देना होता है जिसके लिए आपको पेमेंट की जाती है। ये पेमेंट बहुत ज्यादा नहीं होती है, फिर भी आप चाहें तो इनकी मदद से कुछ एक्स्ट्रा अर्निंग कर सकते हैं।

ऑनलाइन गेम-प्ले

कई ऐसे ऐप्स हैं जिनपर आप ऑनलाइन गेम खेलकर भी कमाई कर सकते हैं। आपको गेम जीतने पर कॉइन्स दिए जाते हैं जिन्हें आप रिडीम कर सकते हैं और इनपर आप कुछ समय बिताकर अच्छी-खासी कमाई कर सकते हैं।

error: Content is protected !!