50 रुपये निवेश कर कमाएं इतने लाख रुपये, जानिए आसान तरीका

नई दिल्लीः देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी रफ्तार ने ऐसा तांडव मचाया, जिससे अब तक करीब 4.66 लाख से ज्यादा लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। इतना ही नहीं कारोबार जगत को भारी नुकसान होने से तमाम कारखाने बंद हो गए, जिससे लाखों लोगों का रोजगार छिन गया।

ऐसे में लोगों के सामने पैसा कमाना बड़ी चुनौती बना हुआ है। आप घर बैठे मोटी रकम कमाई आसानी से कर सकते हैं। सरकार की तरफ से ऐसी-ऐसी स्कीम चलाई जा रही हैं, जो आमजन के लिए किसी वरदान से कम नहीं हैं।

अगर आप पोस्ट ऑफिस की ग्राम सुरक्षा योजना से जुड़कर सुरक्षित निवेश कर सकते हैं। इस योजना में आप कम पैसे से निवेश कर सकते हैं। पोस्ट ऑफिस ग्राम सुरक्षा योजना में बिना जोखिम के ही कम निवेश में अच्‍छी कमाई की जा सकती है।

इस योजना में आप छोटी-छोटी राशि निवेश कर मोटा पैसा जमा कर सकते हैं। प्रतिदिन अगर आप 50 रुपये निवेश करते हैं तो आपको 35 लाख रुपये आसानी से मिल जाएंगे। बेहतर रिटर्न के साथ-साथ लाइफ इंश्योरेंस का भी मुनाफा मिलेगा। ग्राम सुरक्षा योजना में निवेशक की उम्र 19-55 साल होनी चाहिए। आप 10,000 से लेकर 10 लाख रुपये तक का निवेश आसानी से कर कर सकते हैं। इसका प्रीमियम मंथली, क्वार्टरली, हाफ-इयरली या इयरली भर सकते हैं। प्रीमियम के भुगतान के लिए आपको 30 दिन की छूट मिलेगी।

इस पॉलिसी के लेने के 4 साल के बाद इसपर आप लोन भी ले सकते हैं। आप 19 साल की उम्र में 10 लाख रुपये की ग्राम सुरक्षा योजना खरीदते हैं, तो 55 साल के लिए आपको हर महीने 1515 रुपये प्रीमियम भरना होगा।

58 साल के लिए 1463 रुपये और 60 साल के लिए 1411 रुपये महीने जमा करने होंगे। इस स्कीम के तहत निवेशक को हर दिन करीब 50 रुपये यानी महीने में 1500 रुपये जमा कराने होंगे। निवेशक को 55 साल के लिए 31.60 लाख रुपये, 58 साल के लिए 33.40 लाख रुपये और 60 साल के लिए 34.60 लाख रुपये का मेच्योरिटी फायदा मिलेगा।

इस समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया जरूर दें:

HOTEL FOR LEASEHotel New Nakshatra

Hotel News Nakshatra for Lease. Awesome Property with 10 Rooms, Restaurant and Parking etc at Kullu.

error: Content is protected !!