True Love: क्या आप इन चार तरह के प्यार के बारे जानते है, जानिए कौन सा प्यार होता है श्रेष्ठ

प्यार की कोई एक परिभाषा नहीं है लेकिन कहा जाता है कि जहां दिल लग जाता है, वहीं प्यार का धागा जुड़ जाता है। प्यार में दो लोग एक-दूसरे की गहराई से परवाह करते हैं, तो उनके दिलों के इमोशन्स जुड़ जाते हैं।

प्यार के रिश्ते में केयर, विश्वास और समझ समय के साथ बढ़ती जाती है। कहते हैं कि प्यार आपको हर दिन बेहतर बनाता जाता है लेकिन प्यार की इस परिभाषा से परे भी चार तरह की ऐसी परिभाषाएं हैं, जिनके बारे में और इनके दायरे को समझना आसान नहीं है लेकिन फिर भी उन्हें भी अलग तरह का रिश्ता माना जाता है। आइए, जानते हैं-


फिजिकल लव
फिजिकल रिलेशन जिसे आप एक-दूसरे के लुक्स या फिर टच को देख या महसूस करते हैं। इस तरह के प्यार में आपको अपने करीबी का टच या उन्हें छूने से आपको प्यार महसूस होता है। इससे आप खुद को अपने पार्टनर के करीब पाते हैं यह आपको अपने पास एक खुशनुमा मौजूदगी का एहसास कराता है, जो आपको प्यारा और एरोटिक लगता है।


इमोशनल लव
यह वह जगह है, जहां आपको पूरा होने का एहसास होता है। जीवन के कमजोर पड़ावों में आपको हर पल महसूस होता है कि आप अकेले नहीं हैं और आपको सपोर्ट करने के लिए कोई आपके पास है। इस तरह का आपकी फीलिंग से जुड़ा हुआ होता है। इस तरह के प्यार में आप अगर लम्बे समय तक भी अपने पार्टनर से न मिल पाए, तो भी आप इमोशनली कनेक्ट रहते हैं।


मेंटल लव
यह वह जगह है जहां आप अपने दिमाग से प्यार करते हैं न कि अपने दिल से। इस । इस तरह के प्यार में आप इमोशन और एक्शन हर तरह के पहलू के बारे में सोच-विचार करते हैं। आप अपने साथी के कामों का विश्लेषण करते हैं। आपके अपने पार्टनर का काम या जिंदगी को देखने के तरीके मोटिवेट करते हैं। आप सोच-समझ को सबसे ऊपर रखते हैं।

स्पिरिचुअल लव
स्पिरिचुअल यानी आध्यात्मिक प्यार को सबसे वास्तविक रिश्ता भी माना जाता है। इस तरह के रिश्ते में दो लोगों को स्पेशल कनेक्शन फील होता है। इस तरह के प्यार में आपको हमेशा पॉजिटिव वाइव्स महसूस होती है। इस तरह के रिश्ते में आप देखते हैं कि एक अलग ऊर्जा या आभा है, जो किसी व्यक्ति से निकलती है, जिसके प्रति आप ज्यादा अट्रैक्ट होते हैं।

Please Share this news:
error: Content is protected !!