Right News

We Know, You Deserve the Truth…

बाप की डिग्री पर बेटा बना डॉक्टर, गांव में पेड़ के नीचे हो रहा बीमारों का इलाज

विदिशा: भले ही आजादी के 74 साल बीत गए हो, शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाओं में आज भी बदहाली की तस्वीरें देखने को मिलती हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में आज भी अंधी स्वास्थ्य सेवाओं से मुक्त नहीं कराया जा सका है। यहां अभी बिना डिग्री और बिना प्रशिक्षण के लोग डॉक्टर बनकर अस्पताल चला रहे हैं और लोगों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। ऐसा ही कुछ देखने को मिला मध्यप्रदेश के विदिशा जिले के नटेरन तहसील के वर्धा गांव में जहां पेड़ों के नीचे झोलाछाप डॉक्टर कोरोना काल में मरीजों का इलाज कर रहे हैं। मानवता को शर्मसार करती है यह तस्वीरें विदिशा से सामने आई है जहां पिता की डिग्री से बेटा इलाज कर रहा है।

उसका कहना है कि पिता जी जो काम करते थे मैं भी वहीं कर रहा हूं। लेकिन हैरानी की बात है कि डॉक्टर बगैर डिग्री के मरीजों में ड्रिप लगा रहे हैं। पेड़ के नीचे ड्रिप लगाकर मरीजों का इलाज किया जा रहा है।

जबकि विदिशा जिले में मेडिकल कॉलेज में इलाज शुरू हो चुका है लेकिन ग्रामीण इलाके के लोग आज भी इन बिना डिग्री वाले डॉक्टरों के चंगुल में फंसे हुए हैं, ना जाने कितने लोग अपनी जिंदगी से हाथ धो बैठते हैं, जो सिर्फ आंकड़ों में छुपकर रह जाती हैं।

error: Content is protected !!