ग्राम पंचायत गोहर के प्रांगण में उड़ रही स्वच्छ भारत की धज्जियां, बदबू और कीचड़ से आम लोग परेशान

Read Time:3 Minute, 26 Second

गोहर, रमेश गुप्ता। ग्राम पंचायत गोहर के प्रांगण में नालियों का गंदा पानी इकट्ठा होने से पैदल चलने वाले को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इतना ही नहीं पंचायत घर के कार्यालय के बाहर भरे कीचड़ से बदबू आने से सरकार द्वारा गोहर में सस्ता राशन लेने वाले करीब 3000 उपभोक्ताओं को भी राशन डिपो आने के लिए ग्राउंड में दोनों और गाड़ियां लगने से पैदल रास्ता ना मिलने और कीचड़ से लबालब ग्राउंड से गुजरने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बदबू आने से सोसाइटी व पंचायत घर में आने के लिए लोगों को मुंह व नाक में रुमाल रखकर राशन डिपो पर आना पड़ रहा है।

सस्ते राशन की दुकान के संचालक नोखु राम ठाकुर ने बताया कि राशन डिपो के आगे भारी कीचड़ व बदबू आने की शिकायत ग्राम पंचायत गोहर को की है, परंतु पंचायत द्वारा कोई कार्यवाही अमल में नहीं लाई गई है। सोसाइटी में राशन लेने आए ग्रामीण बुद्धि सिंह, सुनील गुलेरिया, हेमंत कुमार, राजू शर्मा, हेमराज इत्यादि दर्जनों ग्रामीणों ने पंचायत ग्राउंड में समतल करने की मांग की है और कीचड़ व बदबू आने का कड़ा ऐतराज जताया है। उन्होंने पंचायत से मांग की है कि शीघ्र ही ग्राउंड में पानी की निकासी की व्यवस्था और सीवरेज लीकेज को रोका जाए, ताकि सार्वजनिक स्थल पर बदबू व कीचड़ से लोगों को निजात मिल सके। जिससे सोसाइटी में आने वाले रोजाना सैकड़ों ग्रामीणों को कीचड़ से गुजर कर उन लोगों के राशन व कपड़े खराब होने से बच सके।

ग्रामीणों ने एतराज जताया है कि सोसायटी पंचायत घर के प्रांगण के बाहर ही ऐसा आलम है तो अन्य जगह क्या हो सकता है यह स्वच्छता का संदेश देने वाली पंचायत की हकीकत के दावे खोखले साबित होते नजर आ रहे हैं। इस बारे में जब ग्राम पंचायत गोहर की प्रधान अमरा देवी से बात की गई तो उन्होंने कहा कि हमने इस बारे पंचायत में प्रस्ताव डाला है कि ग्राउंड में कोई निजी वाहन पार्क नहीं होगा। परन्तु गाड़ी वाले पंचायत ग्राउंड में गाड़ियां पार्क कर देते हैं। ग्राउंड में बार-बार गाड़ी चलने से ग्राउंड में गड्ढा बन गया है और गंदा पानी यहां एकत्रित हो रहा है, जिससे आम लोगों का रास्ता बंद हो जाता है और उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ता है। इस बारे ही जल्दी ही पंचायत द्वारा कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

error: Content is protected !!
Hi !
You can Send your news to us by WhatsApp
Send News!