मेरठ में खूनी खेल; 24 घंटों में बसपा नेता समेत हुई छह हत्या, खौफनाक है पांच हत्याओं की तस्वीरें

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में 24 घंटे के भीतर छह हत्याएं होने से पुलिस अधिकारियों के दावों की पोल खुल गई। जहां एक दिन में दिनदहाड़े पार्षद और बसपा नेता की गोलियों से भूनकर हत्या कर डाली तो वहीं दो किशोरों की निर्मम हत्या कर दी गई। इसके अलावा लावड़ के जंगल में ट्यूबवेल के नीचे युवक का शव खून से लथपथ मिला। वहीं लिसाड़ी गेट में भी एक महिला की हत्या की गई।

बता दें कि मेरठ में पार्षद जुबेर अंसारी और बसपा नेता मनोज चौधरी की हत्या को 24 घंटे भी नहीं बीते कि किठौर क्षेत्र में दो और किशोरों की निर्मम हत्या हो गई। दोनों के शव फतेहपुर नारायण गांव के जंगल में बाग में पड़े मिले। आशंका है कि लूट के विरोध में दोनों की हत्या हुई है।

किठौर थाना क्षेत्र के शाहजहांपुर निवासी सादिक (14 वर्ष) पुत्र जाने आलम व अमन (13 वर्ष) पुत्र महराज शनिवार शाम 5:30 बजे ई-रिक्शा से दो लोगों को फतेहपुर नारायण गांव छोड़ने के लिए गए थे। देर रात तक वापस नहीं लौटने पर परिजनों ने तलाश की और फिर अपहरण का मुकदमा किठौर थाने में दर्ज करा दिया।

बताया गया कि दोनों के शव फतेहपुर नारायण गांव के जंगल में बाग में मिले। दोनों किशोरों पर धारदार हथियार से हमला करने के बाद गला घोंटा गया था। ई-रिक्शा और उनके मोबाइल गायब मिले। सूचना मिलने पर किठौर थाना पुलिस के साथ एसएसपी व एसपी देहात भी मौके पर पहुंचे। परिजनों ने लूट के बाद हत्या होने का आरोप लगाया है।

मामले की जांच चल रही थी कि तभी इंचौली क्षेत्र के लावड़-अंदावली मार्ग पर ट्यूबवेल के पास रोहित सैनी निवासी लावड़ का खून से लथपथ शव मिलने की सूचना आ गई। वहीं, लिसाड़ी गेट के इस्लामाबाद में सना को उसके पति शाकिब ने पीट-पीट कर मार डाला।

मेरठ में शनिवार को सुबह सवा 10 बजे शास्त्रीनगर में पार्षद जुबेर की दो बदमाशों ने पांच गोलियां मारकर हत्या कर दी। वहीं शाम करीब पांच बजे इंचौली क्षेत्र के चंदौड़ी गांव में बसपा नेता को दोस्त के घर में घुसकर गोलियों से भूना डाला। एसएसपी प्रभाकर चौधरी, एसपी सिटी विनीत भटनागर मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली। प्राथमिक जांच में सामने आया कि हत्याएं सुपारी देकर भाड़े के बदमाशों से कराई गई हैं।

हापुड़ रोड स्थित संतोष नर्सिंग होम के पास दो बदमाशों ने पार्षद जुबेर अंसारी (40 वर्ष) पुत्र यामीन निवासी करीमनगर को घेरकर मार डाला। जुबेर प्रॉपर्टी डीलिंग का भी काम करते थे। वह एआईएमआईएम पार्टी से विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे। जुबेर के भाई आलम की तहरीर पर दो अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मेडिकल थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। परिवार ने बताया है कि प्रॉपर्टी के विवाद में जुबेर की हत्या हुई है। प्रॉपर्टी डीलरों के नाम भी परिवार ने एफआईआर में लिखवाए हैं।

पुलिस अभी इस मामले की छानबीन कर ही रही थी कि शाम पांच बजे इंचौली थाना क्षेत्र के चंदौड़ी गांव में बसपा नेता मनोज चौधरी (50 वर्ष) पुत्र स्व. रतन सिंह को गोलियों से भून डाला। मनोज पड़ोसी हरेंद्र के घर आए हुए थे। इसी दौरान हथियारों से लैस तीन बदमाश हरेंद्र के घर में घुस गए और मनोज पर ताबड़तोड़ छह गोलियां चला दीं। घटना की जानकारी लगते ही गांव में अफरा-तफरी मच गई और हजारों की भीड़ हरेंद्र के घर पर पहुंच गई।

बताया कि यह घटना मुजफ्फरनगर के फीनपुर गांव निवासी अतुल ने अपने दो दोस्तों के साथ मिलकर की। अतुल के पिता अमित की 2008 में मुजफ्फरनगर में हत्या हो गई थी। पिता की हत्या के वक्त अतुल छोटा था। उसको अंदेशा था कि मनोज ने रैकी कराकर फीनपुर गांव के युवकों से हत्या कराई थी।

किठौर क्षेत्र के किशोरों की हत्या की पुलिस गहनता से जांच कर रही है। लूट के अलावा भी हत्या के दूसरे कारण हो सकते हैं। अंदावली गांव के जंगल में रोहित सैनी की मौत के मामले में भी जांच चल रही है। पार्षद के हत्यारे भी जल्द पकड़े जाएंगे। – प्रभाकर चौधरी, एसएसपी

error: Content is protected !!