बनाशा गांव में दलितों पर हुए हमले में छह आरोपियों ने लिए अग्रमी जमानत- गुरुदेव शर्मा

कुल्लू जिला की मणिकर्ण घाटी के पीणी पंचायत के बनाशा गांव में दलितों पर हमले के आरोपियों ने सेंशन कोर्ट में अग्रिम जमानत मिल गई है।

जिसमें सेंशन कोर्ट ने 5 आरोपियों को 22 सिंतबर तक अग्रिम जमानत दी है। 30 अगस्त को बनाशा में सवर्ण समाज के लोगों ने दलितों पर हमला किया, जिसमें 3 युवक गंभीर रूप से घायल हुए थे। उनके बाद घायल युवकों का क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में ईलाज करवाया था। पुलिस ने इस मामले में आरोपियों के खिलाफ सबूत इक्कठा किए है। अब पुलिस 22 सितंबर के बाद आरोपियों को गिरफ्तार कर कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

एसपी कुल्लू गुरदेव सिंह ने बताया कि 30 अगस्त को पुलिस थाना कुल्लू में 341,323,504,506 आईपीएसी ,एससीएसटी एक्ट 3 के तहत मामला दर्ज किया था जिसके बाद इस केस की इंवेस्टीगेशन डीएसपी मोहन रावत कर रहे है। इस मामलें में पुलिस ने 1 महिला को गिरफ्तार किया था और इस केस में 5 व्यक्तियों ने अग्रिम जमानत लगाई थी जिसके बाद सेंशन कोर्ट ने 22 सिंतबर तक अग्रिम जमानत बढ़ाई है। उन्होंने कहाकि इस मामले में दूसरे पक्ष की तरफ से भी एफआईआर दर्ज करवाई है जिसमें पुलिस ने दोनों पक्षों के व्यक्तियों के मेडिकल करवाया है। सभी सबूतों को इक्कठा कर कोर्ट में पेश किया जाएगा। उन्होंने कहा इस केस में गिरफ्तार महिला को कोर्ट में पेश किया गया था जहां से कोर्ट ने महिला को जमानत दी है। उन्होंने कहाकि पुलिस मामले में सभी सबूतों के आधार पर कोर्ट में चालान पेश करेगी।

error: Content is protected !!