एसआईटी ने ठग आढ़ती को किया गिरफ्तार, बागवानों के 75 लाख की ठगी का आरोप

Read Time:2 Minute, 20 Second

Himachal News: एसआईटी ने सेब बागवानों से ठगी किए जाने के मामले में एक आढ़ती को गिरफ्तार किया है। सोलन में तोमर फ्रूट एंड वैजिटेबल कंपनी के नाम से आढ़त चलाने वाले संबंधित आढ़ती पर 25 से अधिक बागवानों के साथ 70 से 75 लाख रुपए की ठगी करने का आरोप है। गिरफ्तार आढ़ती मूल रूप से जिला सिरमौर का रहने वाला है। एसपीसीआईडी वीरेंद्र कालिया ने आढ़ती को गिरफ्तार किए जाने की पुष्टि की है। सूचना के अनुसार आने वाले दिनों में कुछ और गिरफ्तारियां भी हो सकती हैं। बीते दिन भी एसआईटीने जिला शिमला के नारकंडा और अन्य क्षेत्रों से जुड़े 3 आढ़तियों से पूछताछ की थी। सूत्रों के अनुसार जांच दायरे में चल रहे कुछ आढ़ती व लदानी पूछताछ के लिए तलब किए जाने के बाद एसआईटी के समक्ष पेश नहीं हो रहे हैं।

ऐसे में अब संबंधित आढ़तियों और लदानियों की गिरफ्तारी के लिए जांच टीम बाहरी राज्यों में दबिश देने की तैयारियों में है। अब तक की जांच के तहत एसआईटी बाहरी राज्यों के साथ-साथ हिमाचल से भी 28 से अधिक गिरफ्तारियां कर चुकी है। एसआईटी को 200 से अधिक शिकायतें मिली हैं, जिसके आधार पर कई आढ़तियों व लदानियों के खिलाफ केस भी दर्ज किए हैं।

पूछताछ के लिए किए तलब

एसआईटी ने जांच दायरे में चल रहे कुछ आढ़तियों और लदानियों को आगामी सप्ताह पूछताछ के लिए तलब किया है। पूर्व डीजीपी एसआर मरड़ी ने बागवानों से हुई ठगी के मामलों को लेकर एसआईटी का गठन किया था। इसके सार्थक परिणाम भी सामने आए हैं और अभी तक करोड़ों रु पए की राशि बागवानों को दिलवाने में भी जांच टीम कामयाब रही है।

error: Content is protected !!
Hi !
You can Send your news to us by WhatsApp
Send News!