Right News

We Know, You Deserve the Truth…

मनमाने दाम वसूलने पर चला प्रशासन का चाबुक, शिमला में फल, सब्जी, चिकन जब्त

कोरोना कर्फ्यू के दौरान फल, सब्जी आदि के अधिक दाम वसूलने वालों पर प्रशासन का चाबुक चला है। डीसी शिमला आदित्य नेगी ने आज जिला में फल व सब्जी विक्रेताओं को निर्धारित मूल्य से अधिक लाभांश ना वसूलने तथा मूल्य सूची लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस संबंध में अवहेलना करने वाले के विरुद्ध उचित कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

उन्होंने जिला नियंत्रक खाद्य एवं आपूर्ति को निरीक्षण और जांच के आदेश भी दिए। उन्होंने बताया जिला खाद्य नियंत्रक एवं निरीक्षकों के दल द्वारा आज इस संदर्भ में जिला के रोहडू, ठियोग और शिमला के टूटू बालूगंज और नाभा क्षेत्र में औचक निरीक्षण व जांच कार्य किया गया।

उन्होंने बताया कि आज 44 निरीक्षण किए गए तथा निर्धारित लाभांश से अधिक दाम वसूलने और मूल्य सूची ना लगाने पर 10 दुकानदारों के विरुद्ध कार्रवाई अमल में लाई गई। दबिश के तहत उल्लंघन करने वाले इन दुकानदारों से 2 क्विंटल 91 किलो फल व सब्जी और ढाई किलो चिकन जब्त किया गया। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की छापेमारी और जांच कार्य शिमला नगर के साथ-साथ जिला के अन्य क्षेत्रों में भी जारी रहेगा। उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों को इसके निर्देश दिए, ताकि लोगों को किसी प्रकार की असुविधा का सामना ना करना पड़े। उन्होंने बताया कि जांच दल द्वारा उचित मूल्य की दुकानों का भी निरीक्षण किया गया तथा डिपो धारकों द्वारा विशेष मानक संचालन की अनुपालन की जांच की गई। इसके अतिरिक्त उचित मूल्य की दुकानों पर बायोमेट्रिक मशीन, सैनिटाइजेशन तथा अन्य मांनकों के संबंध में भी निगरानी की गई। उन्होंने सब्जी फल विक्रेताओं से संक्रमण के दौर में निर्धारित लाभांश लेने और मूल्य सूचित प्रदर्शित करने की अपील की, ताकि उपभोक्ताओं को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना ना करना पड़े।

error: Content is protected !!