जम्मू से चम्बा में ला रहे थे जड़ी बूटी, पुलिस ने सात लोगों को किया गिरफ्तार

Read Time:2 Minute, 15 Second

चंबा-जम्मू सीमा पर लंगेरा के पास पुलिस ने जड़ी-बूटियों से लदी दो और पिकअप को पकड़ा है। जड़ी-बूटियों की सप्लाई जम्मू-कश्मीर से चंबा लाई जा रही थी। उसके पास इसका लाइसेंस भी नहीं था। जब दोनों पिकअप वाहनों को लंगेरा चेकपोस्ट पर चेकिंग के लिए रोका गया, तो अंदर रखे साठ किलो बन काकडू और सलम मिश्री (जड़ी बूटी) बरामद की गई। इसकी सप्लाई करने के लिए पिकअप में सवार लोगों से लाइसेंस दिखाने को कहा गया, लेकिन वे कोई लाइसेंस नहीं दिखा सके। इसके चलते पुलिस ने जड़ी-बूटियां जब्त की और वाहनों में सवार सात लोगों को हिरासत में भी लिया।

पुलिस से पूछताछ करने पर आरोपितों ने बताया कि वे वन्य जीव क्षेत्र से जड़ी-बूटियां लाए हैं, जबकि वन्यजीव क्षेत्र से बिना अनुमति के वन संपदा को नहीं निकाला जा सकता है। पुलिस ने इस मामले में गिरफ्तार सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। इस कार्रवाई को संघानी पुलिस चौकी प्रभारी अशोक कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम ने अंजाम दिया।

जड़ी बूटी के साथ पकड़े गए लोगों की पहचान जगदीश निवासी काशीरी, विपिन कुमार निवासी द्रोबरी, देश राज निवासी काशीरी, इमरान निवासी अकुंजा, रहमत अली निवासी जलारी, सपकत अली निवासी जलारी और मोहम्मद रफीक के रूप में हुई है। पुलिस ने उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। डीएसपी सलूनी शेर सिंह राणा ने बताया कि लंगेरा के पास से पुलिस ने सात लोगों को जड़ी-बूटी के साथ पकड़ा है। पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है।

error: Content is protected !!
Hi !
You can Send your news to us by WhatsApp
Send News!