जन सुविधा शिविरों के माध्यम से लोगों के घरों के पास सरकार द्वारा प्रदान की जा रही सेवा- डॉ. बलबीर सिंह

पटियाला। आज पटियाला जिले में आयोजित दूसरे जन सुविधा शिविरों के जवाब में इन शिविरों में 10,000 से अधिक लोगों ने अपनी भागीदारी दर्ज कराई। जिले के सभी विधायकों के नेतृत्व में और पंजाब सरकार की विशेष पहल पर जिला प्रशासन ने मौके पर ही लोगों को प्रशासनिक सेवाएं मुहैया कराईं. मौके पर स्थानीय विधायकों ने शिविरों में हितग्राहियों को पेंशन समेत सरकारी सेवाओं के प्रमाण-पत्र प्रदान किए.

पटियाला के विधायक अजितपाल सिंह कोहली ने अबलोवाल गांव में सरकारी प्राथमिक विद्यालय में लगाए गए शिविरों का निरीक्षण करते हुए कहा कि इन शिविरों से सरकारी कार्यालयों के चक्कर बंद कर लोगों को काफी राहत मिली है. राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक त्रिपुरी में पटियाला ग्रामीण विधायक। बलबीर सिंह ने कहा कि इन कैंपों ने लोगों को यह एहसास कराया है कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार सही मायने में लोगों के घर-द्वार तक पहुंच चुकी है।

जिले के बाकी विधायक चेतन सिंह जोधामाजरा, नीना मित्तल, गुरदेव सिंह देव मान, हरमीत सिंह पठानमाजरा, कुलवंत सिंह बाजीगर और गुरलाल घनौर ने सरकारी दफ्तरों के बजाय अपने-अपने क्षेत्रों में लोगों को प्रशासनिक सेवाएं दी हैं.उन्होंने इस प्रावधान की सराहना की. लोगों के घरों के पास सुविधा शिविरों में।

इस बात का खुलासा करते हुए आज यहां उपायुक्त साक्षी साहनी ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा शुरू की गई ‘तुहाड़ी सरकार-तुहादे दुआर’ की अनूठी पहल पर जिला प्रशासन ने सभी विधायकों के सहयोग से आज दूसरी बार इन शिविरों का आयोजन किया है.

डी.सी. आज शिविरों में 10,000 से अधिक लोगों ने भाग लिया, जिनमें से 4,673 ने अपने आवेदन जमा किए, जिनमें से 2009 की जांच की गई, बाकी की जांच की जा रही है। इनमें से 1912 पात्र पाए गए और 510 को मौके पर ही विभिन्न सेवाओं के प्रमाण पत्र प्रदान किए गए।

साक्षी साहनी ने बताया कि सभी अनुमंडलों के एसडीएम डॉ. इस्मत विजय सिंह, चरणजीत सिंह, हिमांशु गुप्ता और कन्नू गर्ग की देखरेख में जिला प्रशासन ने इन शिविरों में विभिन्न पेंशन, आधार कार्ड, स्वास्थ्य बीमा कार्ड, निर्माण कीर्ति कार्ड, नगर निगम और तहसील स्तर के कार्य उपलब्ध कराए हैं. भी किया। शिविरों में अपना काम तेजी से पूरा होने से खुश लोगों ने मुख्यमंत्री भगवंत मान सहित विधायकों के साथ-साथ जिला प्रशासन का भी धन्यवाद किया.

इस दौरान बलविंदर सिंह सैनी, बीबा वीरपाल कौर, जन जाति संघ के अध्यक्ष गुरचरण सिंह रूपाना और महासचिव हरिंदर सिंह बरटिया, प्रखंड अध्यक्ष राजिंदर मोहन, सुरजन सिंह अध्यक्ष वार्ड नंबर 60, घुमन सिंह सैन्य प्रभारी वार्ड 1, उपाध्यक्ष युवा विंग जगदीप. सिंह जग्गा, प्रखंड अध्यक्ष अमरजीत सिंह भाटिया सहित अन्य प्रमुख पदाधिकारी एवं पार्टी कार्यकर्ता उपस्थित थे.

SHARE THE NEWS:

Comments:

error: Content is protected !!