जिला ऊना में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने को लेकर जिला प्रशासन द्वारा सिर्फ नए दिशा निर्देश ही जारी नहीं किये है बल्कि इन निर्देशों की पालना के लिए प्रशासनिक अधिकारी लगातार फिल्ड में उतरकर काम कर रहे है। आज होली की छुट्टी होने के बावजूद भी एसडीएम ऊना डॉ. निधि पटेल पुलिस बल के साथ ऊना शहर और साथ लगते गांव की सड़कों पर उतरी और प्रशासन द्वारा कोविड को लेकर जारी दिशा निर्देशों की अवहेलना करने वालों के चालान किये। इसके साथ ही एसडीएम ऊना ने लोगों को नियमों के प्रति जागरूक भी किया। एसडीएम ऊना ने कहा कि भविष्य में भी प्रशासन का यह अभियान जारी रहेगा। 

जिला में बढ़ कोरोना मामलों के बीच प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। होली पर्व की छुट्टी होने के बावजूद एसडीएम ऊना डॉ निधि पटेल घर में अपने परिवार संग समय न बिताने बजाए अपना कर्तव्य निभाते हुए सड़कों पर उतरी। एसडीम ने सोमवार सुबह पुलिस टीम के साथ ऊना शहर व साथ लगते गांव में फ्लैग मार्च किया। इस दौरान बिना मास्क घूम रहे राहगीरों व दुकान में बिना मास्क बैठे दुकानदारों के धड़ाधड़ चालान काटे। एसडीम ने लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक भी किया और मास्क लगाने का आह्वान भी किया। इसके साथ ही एसडीएम ने प्रशासन द्वारा सार्वजनिक स्थानों की बजाय घर में ही होली मनाने के निर्देशों का भी निरीक्षण किया। पुलिस टीम के साथ एसडीएम डा. निधि पटेल ने नए बस स्टैंड से लेकर पुराने बस स्टैंड तक सभी दुकानों का निरीक्षण किया। इस दौरान बिना मॉस्क बैठे कई दुकानदारों के चालान काटे और कईयों को चेतावनी देकर छोड़ा।

इस दौरान बिना मॉस्क के सड़क पर घूम रहे कई लोगों के भी चालान काटे। इसके बाद एसडीएम झलेड़ा और घालूवाल पहुंची और वहां भी बिना मॉस्क घूम रहे राहगीरों  व दुकान में बैठे दुकानदारों के चालान किए। एसडीएम द्वारा छुट्टी के दिन अचानक किए गए औचिक निरीक्षण के बाद दुकानदारों में हडकंप मच गया। कई बिना मॉस्क बैठे दुकानदार एसडीएम को आता देख अंदर घुस गए, तो कई हाथों से ही अपने मुंह का ढकते नजर आये। एसडीएम ऊना डाॅ. निधि पटेल ने बताया कि जिला में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। ऐसे में सभी का फर्ज है कि कोविड नियमों का पालन करें। घर से बाहर निकलते समय मॉस्क जरूर पहने और दो गज की दूरी बनाए रखे। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी प्रशासन द्वारा लोगों को जागरूक किया जाएगा और नियमों की अवेहलना करने पर कार्रवाई की जाएगी।

error: Content is protected !!