हरियाणा में तीसरी कक्षा से लेकर पांचवीं कक्षा तक के स्कूल कल से खुल रहे हैं। यहां तीसरी से लेकर पांचवीं तक के स्कूलों को 24 फरवरी से खोला जाएगा। इस बात की जानकारी एक आधिकारिक बयान में दी गई है। स्कूलों में कक्षाओं का संचालन कोरोना वायरस के लिए जारी दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए होगा। ये निर्णय सभी सरकारी और निजी स्कूलों पर लागू होगा। तीसरी से लेकर पांचवीं कक्षा तक के छात्रों की कक्षाओं का संचालन सुबह 10 बजे से लेकर 1:30 बजे तक होगा। गौरतलब है कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए सूबे में पिछले साल मार्च से ही स्कूलों को बंद रखा गया है।

पूरे ग्यारह महीने बाद तीसरी से लेकर पांचवीं कक्षा तक के छात्र कल से ऑफलाइन कक्षाएं ले सकेंगे। स्कूलों में आने के लिए छात्रों को अभिभावकों की लिखित अनुमति लानी होगी। तीसरी से लेकर पांचवीं कक्षा तक के छात्रों की कक्षाओं का संचालन कोरोना वायरस के लिए जारी दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए होगा। छात्रों को फेस मास्क पहनना होगा और सुरक्षित शारीरिक दूरी के नियम का पालन करना होगा।

सूबे में पहले से ही छठी से लेकर बारहवीं कक्षा तक के स्कूल खुल चुके हैं। छात्रों के लिए कक्षाओं का संचालन हो रहा है। बयान में कहा गया है कि हर स्कूल को तीन विंग में बांटा जाएगा। अगर किसी विंग में कोई छात्र कोरोना पॉजिटिव निकलता है, तो उस विंग को दस दिनों के लिए बंद कर दिया जाएगा व पूरे स्कूल को सैनिटाइज किया जाएगा। अगर एक से ज्यादा विंग में छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए जाते हैं, तो पूरे स्कूल को दस दिन के लिए बंद कर दिया जाएगा।

error: Content is protected !!