हिमाचल भले ही दुनिया भर में देवभूमि के नाम से प्रसिद्ध है। दुनिया हिमाचल को भोले भाले और मासूम स्वभाव के लोगों का घर मानती हो। लेकिन धरातल पर स्थिति खतरनाक होती जा रही है। अब हिमाचल में समाजसेवी तक लोगों को लूटने में कोई कसर बाकी नही छोड़ रहे। ताजा मामला कांगड़ा के पालमुपर से सामने आया है। जहां ‘बड़का भाऊ’ नाम से प्रसिद्ध समाजसेवी संजय शर्मा ने चाकू की नोक पर अपनी मकान मालकिन का बलात्कार किया और लगभग 30 लाख की धोखाधड़ी की। पुलिस को मिली शिकायत के मुताबिक इस शिकायत में संजय शर्मा की पत्नी भी शामिल है जोकि पुलिस विभाग में कार्यरत है।

पुलिस अधीक्षक विमुक्त रंजन, कांगड़ा

जानकारी के मुताबिक संजय शर्मा उर्फ ‘बड़का भाऊ’ ने इस मामले में हाई कोर्ट से जमानत ले ली है, जिसके चलते कांगड़ा पुलिस फिलहाल उनको गिरफ्तार नही कर पाई है। लेकिन फिर भी कांगड़ा पुलिस की कार्यवाही इस मामले में काबिले तारीफ है। कांगड़ा पुलिस ने इस मामले में तत्काल कार्यवाही करके दिखा दिया है कि अपराधी चाहे आम आदमी हो या समाजसेवी, राजनीतिक रसूख वाला हो या नेता, कानून सभी के लिए बराबर है। जो कोई कानून के विरूद्ध कोई भी कार्य करेगा उसके खिलाफ उचित कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

पुलिस ने संजय शर्मा के खिलाफ बलात्कार और धोखाधड़ी की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस अधीक्षक कांगड़ा विमुक्त रंजन ने बताया कि यह रेप का मामला है और शिकायतकर्ता महिला ने फाइनेंशियल धोखाधड़ी के आरोप भी लगाए हैं। संजय शर्मा नाम के व्यक्ति और उसकी पत्नी ने जमीन दिलवाने के नाम पर लाखों रुपए शिकायतकर्ता महिला से ठग लिए और 1 दिन चाकू की नोक पर संजय शर्मा ने इस महिला से जबरदस्ती भी की है। शिकायतकर्ता महिला ने पुलिस को बताया कि आरोपी संजय शर्मा उसी के मकान में किराए पर रहता था। इसी शिकायत पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 376, 420 और 506 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। उन्होंने आश्वासन देते हुए कहा कि बहुत जल्द इसमें गिरफ्तारी भी होगी ।

error: Content is protected !!