Right News

We Know, You Deserve the Truth…

गर्लफ्रेंड का सेक्स टेप लीक कर फंसा सनथ जयसूर्या, बदला लेने के लिए बना हैवान

श्रीलंका के सनथ जयसूर्या (Sanath Jayasuriya) की गिनती दुनिया के ताबड़तोड़ बल्लेबाजों में होती है. उन्होंने अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी से पावरप्ले में क्रिकेट खेलने के तरीके को ही बदल दिया. जयसूर्या के नाम 90 के दशक में सबसे तेज फिफ्टी और शतक का रिकॉर्ड था. वे 1996 में वर्ल्ड कप जीतने वाली श्रीलंकाई टीम का हिस्सा भी थे. उन्होंने कुल 586 इंटरनेशनल मैच खेले. इनमें 110 टेस्ट, 445 वनडे और 31 टी20 शामिल थे. उन्होंने कुल 440 विकेट लिए और 20859 रन बनाए. भारत के खिलाफ भी उनका जबरदस्त रिकॉर्ड था. उन्होंने भारत के खिलाफ 10 टेस्ट में 67 की औसत से 938 रन बनाए. वहीं वनडे में 89 मैच में 2899 रन बनाए. 1997 में पेप्सी कप में तो उन्होंने भारत के 225 रन का पीछा करते हुए अकेल ही 151 रन कूट दिए थे.

लेकिन सनथ जयसूर्या क्रिकेट के मैदान पर रिकॉर्ड बरसाने के साथ ही मैदान के बाहर विवादों में घिरते रहे. कभी भ्रष्टाचार के लिए तो कभी किसी दूसरे बुरे काम में. इसी तरह से वे एक बार अपनी गर्लफ्रेंड का सेक्स टेप लीक करने के मामले में फंसे थे. उन पर आरोप था कि बदले की कार्रवाई के लिए उन्होंने खुद से ही गर्लफ्रेंड का सेक्स वीडियो लीक कर दिया था. वे इस दौरान एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर में थे. इस मामले में काफी बवाल हुआ था. यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया गया था.

2017 का है मामला

यह मामला साल 2017 का है. उस समय कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि जयसूर्या ने गर्लफ्रेंड से बदला लेने के लिए खुद से ही वीडियो लीक कराया. कोलंबो टेलीग्राफ में छपे एक आर्टिकल के अनुसार, लड़की ने इस बारे में अपने कुछ करीबी दोस्तों को विस्तार से बताया था. उसने कहा था कि उसकी जयसूर्या से सगाई हो गई थी और यह कार्यक्रम एक छोटे से मंदिर में हुआ था. क्योंकि उस समय सनथ जयसूर्या का तलाक नहीं हुआ था और वे अपनी पत्नी के साथ थे. ऐसे में सगाई मंदिर में की गई. यह काफी गंभीर थे. क्योंकि उस समय जयसूर्या केवल पूर्व क्रिकेटर ही नहीं थे बल्कि महिंदा राजपक्षा की सरकार में मंत्री भी थे. हालांकि बाद में इस मामले में ज्यादा कुछ हुआ नहीं और मामला दब गया.

पर यह पहला मामला नहीं था जब जयसूर्या विवादों में आए. जून 2014 में श्रीलंका की जनता विमुक्ति पेरामना ने आरोप लगाया कि जयसूर्या ने भीड़ को रुहणा यूनिवर्सिटी के कुछ छात्रों से मारपीट के लिए उकसाया. हालांकि पूर्व क्रिकेटर ने इन सभी आरोपों का खंडन किया.


error: Content is protected !!