महिला आरक्षी मनीषा के हाैसले काे सलाम, 400 मीटर खड़ी ढांक से उतारा शव

Read Time:2 Minute, 39 Second

लाहौल के उपमंडल उदयपुर स्थित चुलिंग गांव के समीप गत दिन एक मारुति वैन अनियंत्रित होकर करीब 400 मीटर नीचे ढांक से गिरकर चिनाब नदी में समा गई थी। घटना की सूचना मिलते ही डीसी नीरज कुमार के निर्देशानुसार उपमंडलाधिकारी उदयपुर राजकुमार ठाकुर की उपस्थिति में पुलिस द्वारा मौके पर जाकर घटनास्थल का जायजा लेते हुए राहत एवं खोजबीन अभियान चलाया गया। डीसी ने स्वयं मौके पर जाकर इस अभियान की निगरानी की। वाहन भी नदी में गिर गया था लेकिन शव ढांक में फंस गया था, जहां से उसे उतरना कठिन था।

हिम्मत दिखाकर अपनी टीम के साथ ढांक में उतर गई मनीषा

शव को रैस्क्यू करने में सभी डर रहे थे। इस दौरान पुलिस विभाग उदयपुर थाना में आरक्षी पद पर तैनात महिला मनीषा हिम्मत दिखाकर अपनी टीम के साथ ढांक में उतर गई और शव को रैस्क्यू किया। अति दुर्गम क्षेत्र तिंदी के आग्रह निवासी मेहर चंद के घर में जन्मी मनीषा ने जिले का नाम रोशन किया है। टीम में मनीषा के साथ हैड कांस्टेबल प्रवीण ने भी शव रैस्क्यू करने में सहयोग दिया। बता दें कि मनीषा बॉक्सिंग प्रतियोगिताओं में भी राष्ट्रीय स्तर पर जिले का नाम रोशन कर चुकी है। जिलावासियों ने मनीषा के जज्बे को सलाम किया है। उपमंडल अधिकारी नागरिक राज कुमार ने मनीषा के आदम्य साहस की प्रशंसा की।

मनीषा ने ड्यूटी के साथ पेश की मानवता की मिसाल : एसपी

एस.पी. लाहौल मानव वर्मा ने कहा कि मनीषा ने पुलिस की ड्यूटी के साथ-साथ मानवता की भी मिसाल पेश की, जिस पर पुलिस विभाग को गर्व है। जिस जगह से शव को बरामद किया गया वहां जाने से पुलिस कर्मी के साथ-साथ स्थानीय लोग की डर रहे थे परंतु मनीषा ने हिम्मत दिखा कर शव को रैस्क्यू किया।

error: Content is protected !!
Hi !
You can Send your news to us by WhatsApp
Send News!