अभिनेत्री और मॉडल साक्षी मलिक ने साउथ इंडियन मूवी ‘वी’ के निर्माताओं के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज कराया है। साक्षी ने फिल्म के निर्माताओं पर उनकी फोटो बिना इजाजत के इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है। वहीं इस पूरे मामले में बॉम्बे हाई कोर्ट ने अमेजन प्राइम वीडियो इंडिया को फिल्म को अपने प्लेटफॉर्म से तब तक हटाने का निर्देश दिया है, जब तक कि फिल्ममेकर साक्षी मलिक की फोटोज को फिल्म से नहीं हटा देते।

क्या है पूरा मामला
दरअसल साउथ के सुपरस्टार नानी, सुधीर बाबू और आदित्य राव हैदरी स्टारर तेलुगु फिल्म ‘वी’ में साक्षी मलिक की फोटो का इस्तेमाल किया गया है। इस पूरे मामले में अहम बात है कि फिल्म के जिस सीन में साक्षी मलिक की फोटो दिखाई गई है, उसमें उन्हें एक सेक्स वर्कर के रूप में संदर्भित किया गया है।

कोर्ट का क्या है कहना
इस पूरे मामले पर कोर्ट का कहना है कि बिना इजाजत लिए किसी की प्राइवेट तस्वीर का इस्तेमाल करना प्रथम रूप से गैरकानूनी और पूरी तरह से अवैध है। कोर्ट के निर्देश के बाद फिलहाल अमेजन प्राइम वीडियो इंडिया ने फिल्म वी को ओटीटी प्लेटफॉर्म से हटा दिया है। वहीं कोर्ट ने सख्त तौर पर इन सीन्स को हटाने के लिए कहा है और ब्लर करके इस्तेमाल करने की भी इजाजत नहीं दी है।

अभिनेत्री का क्या है कहना
अपनी पीटिशन में साक्षी मलिक ने बताया है कि जिन तस्वीरों को फिल्म में इस्तेमाल किया गया है, वो मुंबई के एक फोटोग्राफर द्वारा अगस्त 2017 में क्लिक की गई थीं। वहीं अभिनेत्री ने इन तस्वीरों को अपने इंस्टाग्राम पर साझा किया था। फिल्म के मेकर्स ने उनसे या फोटोग्राफर से बिना इजाजत के उनकी तस्वीरों को इस्तेमाल किया है।

8 मार्च को होगी अगली सुनवाई
वेंकटेश्वर क्रिएशन प्राइवेट लिमिटेड ने फिल्म ‘वी’ का निर्माण किया है। फिल्म सितंबर 2020 में रिलीज हुई थी और यह फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म पर सुपरहिट साबित हुई थी। अब फिल्म निर्माता विवादित सीन को हटाने के बाद ही इसे फिर से अपलोड कर सकेंगे। इतना ही नहीं निर्माताओं को इसे फिर से अपलोड करने से पहले इसे साक्षी और उनके वकील को भी दिखाना होगा। बता दें कि इस केस की अगली सुनवाई अब 8 मार्च 2021 को होगी।

‘बॉम डिगी डिगी’ से मिला फेम
गौरतलब है कि साक्षी मलिक को फिल्म सोनू की टीटू की स्वीटी के गाने ‘बॉम डिगी डिगी’ से बड़ा नाम मिला। बॉम डिगी डिगी गाने में साक्षी मलिक के साथ सनी सिंह और कार्तिक आर्यन नजर आए थे। गाने को फैन्स ने काफी पसंद किया था और साक्षी मलिक देखते ही देखते सुर्खियों में आ गई थीं।

error: Content is protected !!