घर में घोड़े वाली तस्वीर लगाने के नियम

RIGHT NEWS INDIA: वास्तु शास्त्र (vastu shastra) में घर में सुख-समृद्धि संपन्नता लाने के लिए कई नियमों के बारे में बताया गया है. इनका पालन करने से लोग जीवन में खुशहाली पा सकते हैं. ऐसे ही वास्तु शास्त्र में भी घर में चित्र या पेंटिंग्स लगाते समय कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए.

घर में लगी तस्वीरें (horse painting tips) सकारात्मकता नकारात्मकता के वास में मदद करते हैं. वास्तु शास्त्र में ऐसी तस्वीर को गति, सफलता शक्ति का प्रतीक माना गया है.

तस्वीरों में सफेद रंग के इन सात घोड़ों को शुभ माना जाता है. लोग अकसर इन्हें घर या ऑफिस में लगाते हैं. ऐसा माना जाता है कि इसे घर में लगाने से तरक्की मिलती है. लेकिन, इसे घर में लगाने के कुछ खास नियम (7 horses painting rules) बताए गए हैं, जिसके अनुसार घर में इन्हें लगाने से परहेज (7 running horses painting) करना चाहिए.

घर में 7 घोड़े वाली तस्वीर लगाने के नियम

वास्तु के अनुसार घर में अकेले घोड़े की तस्वीर न लगाएं. ऐसा करने से घर में धन हानि की संभावना ज्यादा बढ़ जाती है.

अगर घर में सात घोड़ों की तस्वीर लगा रहे हैं, तो इस बात का ध्यान रखें कि उनका रंग सिर्फ सफेद ही हो. सफेद घोड़ों को शांति का प्रतीक माना जाता है.

वास्तु जानकारों का मानना है कि घर में सात घोड़ों की तस्वीर को भूलकर भी न लगाएं. खासतौर से जो अलग-अलग दिशाओं में भाग रहे हों. बल्कि, एक ही दिशा की ओर भागते घोड़ों की तस्वीर लगानी चाहिए.

घर में ऐसे घोड़ों की तस्वीर न लगाएं जो देखने में आक्रोशित न हों. घर में इस तरह की फोटो लगाने से वाद-विवाद बढ़ता है.

इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए कि घोड़े गतिमान अवस्था में हो. न तो ये घोड़े एक जगह खड़े हों या न ही एक जगह (vastu tips for running horse) पर बैठे हों.

Other Trending News and Topics:

Comments:

error: Content is protected !!