आगरा में 19 किलो सोने की डकैती; पुलिस ने भिड़ंत में दो लूटेरों को मार गिराया

Read Time:3 Minute, 23 Second

आगरा में शनिवार दोपहर को डकैती का सनसनीखेज मामला सामने आया. इसके मुताबिक, मणप्पुरम गोल्ड लोन के दफ्तर में लूट की वारदात को अंजाम देकर भाग रहे बदमाशों की भिड़ंत पुलिस से हो गई. इस दौरान पुलिस की गोली लगने से दो बदमाश घायल हो गये बाद में उनकी स्थानीय अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई. इस वारदात के तहत बदमाशों ने 19 किलो सोना और पांच लाख कैश लूटा था. आगरा के कमला नगर इलाके में इसे अंजाम दिया गया था. एडीजी ने इस मामले की जानकारी दी.

एनकाउंटर में मारे गये दो बदमाश

एडीजी राजीव कृष्ण ने जानकारी देते हुये कहा कि, मृतक बदमाशों की पहचान मनीष पांडे और निर्दोष कुमार के रूप में हुई है.

उन्होंने कहा कि, दोनों ही फिरजोबाद जिले से लगे इलाके के रहने वाले थे. पुलिस के मुताबिक, वारदात के वक्त उन्होंने स्टाफ को बंधक बना लिया था. एडीजी ने बताया कि, कंपनी में अलार्म सिस्टम था जिसके एक्टिव होते ही नजदीकी थाने में खबर पहुंच गई थी. उन्होंने बताया कि, पुलिस ने तुरंत ही मौके पर पहुंचकर बदमाशों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया. दोनों के बीच फायरिंग में दोनों बदमाश घायल हो गये थे, जिनकी इलाज के दौरान मौत हो गई.

जल्द गिरफ्तार होंगे अन्य बदमाश

जानकारी देते हुए एडीजी राजीव कृष्ण ने कहा कि, अन्य आरोपियों की धर पकड़ के लिये छह टीमें बनाई गई हैं, जल्द ही इस मामले में और गिरफ्तारियां होंगी.

ऐसा था पूरा घटनाक्रम

पुलिस के मुताबिक, शनिवार दोपहर 2 बजे हथियार बंद बदमाश दफ्तर में दाखिल हुए. स्थानीय लोगों व प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, बदमाशों ने लोगों को गोली मारने की धमकी देते हुए स्टाफ से बैग में सोना भरने को कहा. सीसीटीवी में मास्क पहने चार बदमाशों की तस्वीर कैद हो गई है.

घटना के बाद, शहर और नजदीकी इलाकों में चेकिंग अभियान शुरू कर दिया गया था. सभी जगह इनकी तस्वीरें भेज दी गई थी. इस बीच आगरा के एत्मादपुर में ये चिन्हित किये गये. इसी दौरान वे यहां से भागने लगे, इस दौरान बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी. बदले में पुलिस ने भी कार्रवाई करते हुये गोली चलाई और इसमें दो बदमाश बुरी तरह घायल हो गये जिनकी बाद में मौत हो गई. पुलिस ने जानकारी देते हुये कहा कि, हमने तकरीबन लूटा हुए सोने का आधा हिस्सा बरामद कर लिया है.

error: Content is protected !!
Hi !
You can Send your news to us by WhatsApp
Send News!