हिमाचल के जिला चम्बा में खरतनाक सड़कों पर हादसों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार देर शाम जिला के उपमंडल सलूणी के तहत चकोली- हलूरी- भड़ेला संपर्क मार्ग पर एक कार अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे लुढ़क गई है। हादसे में कार सवार दो लोगों की मौत हो गई जबकि, एक अन्य सवार गंभीर रूप से घायल हो गया। मृतकों की पहचान ओमी पुत्र हंसराज तथा कशेम पुत्र पान चंद दोनों निवासी गांव कुठेड़ के रूप में हुई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है।

आपको बता दें कि मिली जानकारी के अनुसार ओमी व कशेम सहित एक अन्य सवार कार नंबर एचपी-81-1054 लेकर देर शाम कुठेड़ की ओर जा रहे थे। इस दौरान जब कार पुन्ना नामक स्थान पर पहुंची तो अचानक अनियंत्रित होकर करीब पांच सौ मीटर से अधिक गहरी खाई में जा गिरी। कार के खाई में गिरने से जोरदार धमाका हुआ, जिस पर स्थानीय लोग घटनास्थल की ओर दौड़े। इसी बीच सूचना मिलने के उपरांत पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंची तथा राहत एवं बचाव कार्य आरंभ किया। लेकिन, तब तक दो लोगों की मौत हो चुकी थी। पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से मृतकों के शवों सहित घायल को सड़क तक पहुंचाया गया। जहां से घायल को प्राथमिक उपचार के लिए स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद उसे मेडिकल कॉलेज चम्बा रैफर कर दिया गया है।

साथ ही एसपी चम्बा एस. अरुल कुमार ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर दुर्घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी है। मृतकों के शव कब्जे में ले लिए गए हैं। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिए जाएंगे।

By

error: Content is protected !!