प्रदेश में बाहरी राज्यों के लोगों को कार्य देने पर भड़की युवा कांग्रेस, कंपनी के ऑफिस के बाहर दिया धरना

बिलासपुर युवा कांग्रेस ने जिलाध्यक्ष आशीष ठाकुर की अगुवाई में फोरलेन निर्माणाधीन कंपनी के कार्यालय के बाहर धरना-प्रदर्शन किया। इस मौके पर प्रदेश महासचिव एवं जिला बिलासपुर प्रभारी ईशान ओहरी व प्रदेश महासचिव युवा कांग्रेस अंकुश ठाकुर मुख्य रूप से उपस्थित रहे, साथ में एनएसयूआई के पूर्व प्रदेश महासचिव विजय कुमार व सदर अध्यक्ष युवा कांग्रेस वीरेंद्र संधू भी मौजूद रहे। आशीष ठाकुर ने बताया कि यह धरना-प्रदर्शन कंपनी प्रशासन द्वारा बिलासपुर के स्थानीय युवाओं की अनदेखी किए जाने के खिलाफ दिया गया। उन्होंने बताया कि कंपनी प्रशासन स्थानीय युवाओं को दरकिनार करके बाहरी प्रदेशों के युवाओं को रोजगार दे रहा है। उनका कहना है कि कंपनी द्वारा जितनी भी नौकरियां दी जा रही हैं, उनमें बाहरी प्रदेशों के युवाओं को तवज्जो दी जा रही है, साथ में मशीनरी भी कंपनी द्वारा बाहरी लोगों की ही प्रयोग की जा रही है। आशीष ठाकुर ने कहा कि जितने भी ठेके कंपनी द्वारा दिए जा रहे हैं, वे भी बाहरी लोगों को ही दिए जा रहे हैं, जिसका बिलासपुर युवा कांग्रेस विरोध करती है।

धरने-प्रदर्शन के बाद बिलासपुर युवा कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल कंपनी प्रशासन से मिला व अपना ज्ञापन भी दिया। ज्ञापन के माध्यम से बिलासपुर युवा कांग्रेस ने साफ शब्दों में कंपनी प्रशासन से मांग की है कि अगले एक महीने में कंपनी स्थिति स्प्ष्ट करे कि बिलासपुर जिले के कितने स्थानीय लोगों को कंपनी द्वारा रोजगार दिया गया, कितने लोगों की मशीनरी प्रयोग में लाई गई और कितने स्थानीय लोगों को ठेके कंपनी द्वारा दिए गए। आशीष ठाकुर ने कंपनी प्रशासन को चेताया है कि अगर एक महीने में स्थानीय लोगों को रोजगार कंपनी द्वारा नहीं दिया गया तो स्थानीय लोगों के साथ मिलकर एक बहुत बड़ा आंदोलन कंपनी प्रशासन के खिलाफ किया जाएगा। इस आंदोलन की जिम्मेदारी कंपनी प्रशासन व प्रदेश सरकार की होगी।

इस मौके पर जिला परिषद सदस्य गौरव शर्मा, अधिवक्ता सुमन ठाकुर, गौरव शर्मा, नरेश कुमार, वसीम मूसा, सोनू, विपिन, शुभम, विवेक, भूरी सिंह, सुनील कुमार, विवेक सांख्यान, पंकज, अभिषेक, राहुल, राजन, अतुल, सैफ, संतोष, श्याम, प्रीतम, राजेश ठाकुर, अमित ठाकुर, काला, नीटू, विकास, मनीष, सुनील, अच्छर सिंह, अक्षय शर्मा, विक्की, मनोज कुमार, विकास चंदेल, अंकित कुमार, सुमित व अन्य युवा उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!