टीकाकरण में तेजी लाकर ही कोरोना को हराना संभव- बंडारू दत्तात्रेय

युवा चेतना द्वारा भारत कोरोना को कैसे पराजित करेगा विषयक वेबिनार में राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि टीकाकरण में तेजी लाकर ही कोरोना महामारी को हराया जा सकता है। इस लड़ाई में लोगों को धैर्य से लडऩा होगा। इस अवसर पर स्वामी अभिषेक ब्रह्मचारी ने कहा कि भारत एकजुट होकर कोविड को पराजित करेगा। युवा वर्ग को आगे बढ़कर सामाजिक दायित्व का निर्वहन करना होगा। युवा चेतना लगातार समाज में कोरोना के समय लोगों का सहयोग कर रही है।

विशेष अतिथि आम्र्ड फोर्सेस ट्रिब्यूनल के अध्यक्ष जस्टिस राजेंद्र मेनन ने कहा की न्यायपालिका को चिकित्सक और प्रशासनिक वर्ग के बीच समन्वय स्थापित कर कुछ करना चाहिए।

युवाओं की जवाबदेही इस विभीषिका में बढ़ी है। वेबिनार की अध्यक्षता करते हुए युवा चेतना के राष्ट्रीय संयोजक रोहित कुमार सिंह ने कहा की महामारी के समय हम लगातार हर मोर्चा पर लोगों का सहयोग कर रहे हैं। अभी राजनीति का समय नहीं है। उत्साह के साथ लोगों के सहयोग में तत्पर रहना होगा।

मेदांता अस्पताल के अध्यक्ष डा. नरेश त्रेहान ने कहा कि हाथ पर हाथ रखकर लोगों को नहीं बैठना चाहिए। चिकित्सकों ने इस संकट के समय में बहुत काम किया है। गंगाराम अस्पताल के अध्यक्ष डा. डीएस राणा ने कहा कि बिना चिकित्सीय परामर्श के इलाज न शुरू करें। एनबीई भारत सरकार के अध्यक्ष डा. अभिजात सेठ ने कहा कि इस विपत्ति में चिकित्सकों ने लगातार श्रम किया है जो अनुकरणीय है। एम्स ऋषिकेश के निदेशक डा. रविकांत ने कहा कि लोगों को संकट के समय में चिकित्सकों पर विश्वास करना होगा। जबलपुर हास्पिटल के अध्यक्ष डा. राजेश धीरावानी ने कहा कि जैसे लक्षण दिखें तुरंत चिकित्सीय परामर्श शुरू कर देना चाहिए। एचएनबी गढ़वाल विश्वविद्यालय की कुलपति डा. अन्नपूर्णा नौटियाल ने कहा कि कोरोना काल में विद्यार्थियों ने वर्चूअल माध्यम से पढ़ाई जारी रखकर अपने कर्तव्य का निर्वहन किया है। जैक्सन ग्रूप के अध्यक्ष समीर गुप्ता ने कहा कि हम लगातार गरीबों का सहयोग कर रहे हैं। कर्नाटक उच्च न्यायालय के अधिवक्ता शिवप्रसाद शांतनागउदार ने कहा कि महामारी में भारत का नुकसान हुआ है परंतु ऊर्जा के साथ पुन: खड़ा होने की आवश्यकता है।


error: Content is protected !!