करसोग में 43 में से 23 पटवारी के पद खाली, पांगणा और करसोग से नायाब तहसीलदार भी नही

करसोग उपमंडल में 43 पटवारियों के पदों में से 23 रिक्त हैं। हर कानूनगो वृत्त में एक पटवारी को दो से तीन पटवार सर्किलों का जिम्मा सौंपा गया है। पद खाली होने के बाद भी करसोग से पटवारियों का तबादला किया जा रहा है। इसके बाद रिक्त हुए पद को नहीं भरा जा रहा है। इसका खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है।

उपमंडल में नायब तहसीलदारों के दो पद रिक्त हैं। उपतहसील पांगणा में छह महीने और करसोग में करीब तीन महीने से नायब तहसीलदार के पदों को तबादले के बाद से भरा नहीं गया है। इस कारण तहसीलदार पर कार्य का अतिरिक्त बोझ पड़ गया है। हालांकि लोगों को पेश आ रही दिक्कतों को देखते हुए प्रशासन ने मामले को सरकार के ध्यान में भी लाया है, लेकिन कोई उचित कार्रवाई नहीं हुई है।

करसोग में कुल पांच कानूनगो वृत्त हैं। इसमें बगशाड़ वृत्त में परलोग, तलेहन, साविधार व बगशाड़ पटवार सर्किल खाली हैं। कानूनगो वृत चुराग में सरतेओला, मैहरन, खील व कांडा पटवार सर्किल खाली चल रहे हैं। इसी तरह से कानूनगो वृत्त करसोग में भन्थल, अप्पर करसोग व बगेला, कानूनगो वृत्त सेरी में स्यानजंलि व खनेयोल बगड़ा व कानूनगो वृत्त सराहन में नांज, तेबन, सराहन, गोवालपुर पटवार सर्किल में पटवारियों के पद खाली हैं।

कुछ दिनों में पटवारियों का नया बैच आएगा। ऐसे में नई नियुक्तियां होने से सभी पद भर जाएंगे। नायब तहसीलदारों के रिक्त पदों के संबंध में भी सरकार को रिपोर्ट भेजी गई है। जल्द पद भर दिए जाएंगे।

-सुरेंद्र ठाकुर, एसडीएम, करसोग

पटवारियों के तबादले को लेकर मामला मुख्यमंत्री से उठाया गया है। इसके अतिरिक्त उपायुक्त को अब पटवारियों के तबादले न करने के बारे में बात की गई है।

-हीरालाल, विधायक, करसोग

Get news delivered directly to your inbox.

Join 61,542 other subscribers

error: Content is protected !!