हिमाचल पहुंची 18 से 44 साल के लोगों के लिए कोरोना वैक्सीन की पहली खेप

हिमाचल प्रदेश में जल्द 18 से 44 साल की उम्र के लोगों के लिए वैक्सीनेशन कार्यक्रम शुरू होने वाला है। बुधवार शाम को सीरम इंस्टीट्यूट की ओर से प्रदेश को 1,07,000 कोरोना वैक्सीन की की पहली खेप मिल गई। सप्लाई पहुंचते ही वैक्सीनेशन कार्यक्रम शुरू करने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने बैठकों का दौर भी शुरू कर दिया। सप्ताह के भीतर प्रदेश में वैक्सीनेशन कार्यक्रम शुरू हो जाएगा। सीरम कंपनी की ओर से पुणे से भेजी गई डोज शाम करीब 5 बजे शिमला पहुंची। अब यह राज्य सरकार की जिम्मेदारी है कि 18 से 44 साल उम्र के लोगों को कब से यह डोज देना शुरू की जाएगी। 

44 साल से ज्यादा उम्र के लोगों के लिए आई डेढ़ लाख डोज
 केंद्र सरकार की ओर से प्रदेश को डेढ़ लाख और अतिरिक्त डोज मिली है, जो कि 44 साल से ज्यादा की उम्र के लोगों और हेल्थ केयर वर्कर, फ्रंट लाइन वर्कर के लिए है। गौरतलब है कि 44 साल से ज्यादा और जो कैटागिरी केंद्र ने तय की है, उन्हें डोज केंद्र की ओर से निशुल्क दी जा रही है। 

बिना रजिस्ट्रेशन नहीं लगेगी वैक्सीन
 केंद्र की और से यह भी साफ किया गया है कि बिना रजिस्ट्रेशन के वैक्सीन नहीं लगाई जाएगी। यह सब इसलिए किया जा रहा है, ताकि वैक्सीनेशन सेंटरों पर भीड़ न हो। बेवजह लोग घरों से न निकलें और संक्रमण का खतरा भी कम हो सके। जल्द जिलों को ये वैक्सीन बांट दी जाएगी।

error: Content is protected !!