स्कूल शिक्षा बोर्ड; अध्यापक पात्रता परीक्षा(टेट) के शेड्यूल में बदलाव, जाने कब होगी परीक्षाएं

कोरोना कर्फ्यू को देखते हुए हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने टेट के शेड्यूल में बदलाव किया है। अब अध्यापक पात्रता परीक्षा (टेट) नौ जुलाई से 12 जुलाई तक होगी। इससे पहले यह परीक्षा चार जुलाई से शुरू होने वाली थी। अभ्यर्थी 21 जून तक लेट फीस के साथ टेट के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इससे पहले अभ्यर्थियों को यह मौका 18 जून तक बोर्ड ने उपलब्ध करवाया था, लेकिन कोरोना कर्फ्यू के बीच अभ्यर्थियों को पेश आ रही दिक्कतों को मद्देनजर रखते हुए बोर्ड ने अब इस तिथि को बढ़ाने का फैसला लिया है। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. सुरेश कुमार सोनी ने बताया कि अब छात्र लेट फीस के साथ टेट -2021 के लिए 21 जून तक आवेदन कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि अभ्यर्थियों को ऑनलाइन शुद्धियों के लिए दिए गए तीन दिन के समय में भी बदलाव किया है, अब अभ्यर्थी 22 जून से 24 जून तक स्वयं ऑनलाइन शुद्धि कर सकते हैं।

कब किस विषय की होगी परीक्षा
यह परीक्षा नौ जुलाई से सुबह 10 से साढ़े 12 बजे और दोपहर दो से साढ़े चार बजे तक दो सत्रों में होगी। नौ जुलाई को सुबह के सत्र में जेबीटी और दूसरे सत्र में शास्त्री विषय की परीक्षा होगी। इसके अलावा 10 जुलाई को सुबह के सत्र में टीजीटी (नॉन मेडिकल) और दूसरे सत्र में भाषा अध्यापक, 11 जुलाई को सुबह टीजीटी आर्ट्स और सायंकालीन सत्र में टीजीटी मेडिकल विषय की परीक्षा होगी। 12 जुलाई को सुबह पंजाबी और सायंकालीन सत्र में उर्दू विषय की परीक्षा होगी।

Get news delivered directly to your inbox.

Join 61,547 other subscribers

error: Content is protected !!