गाड़ी में कर रहे थे चिट्टे और अफीम का प्रयोग, पुलिस ने छह को किया गिरफ्तार

हिमाचल के सोलन जिला में कर्फ्यू गश्त के दौरान पुलिस ने दो अलग अलग स्थानों पर 6 युवकों से चिट्टा व अफीम बरामद करने में कामयाबी हासिल की है। पुलिस ने युवकों के खिलाफ मादक द्रव्य पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्जकर उन्हें गिरफ्तार करके आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

मिली जानकारी के अनुसार पहला मामला जिला सोलन के उपमंडल कसौली पुलिस थाना का है, जिसमें पुलिस की टीम गड़खल से सनावर तक गश्त कर रही थी। पुलिस टीम को गड़खल के साथ आईटीआई के समीप सड़क किनारे एक सफेद रंग की गाड़ी खड़ी दिखाई दी। जिसमें 4 युवक बैठे हुए थे। पुलिस टीम को देखकर युवक घबरा गए।

पुलिस ने जब युवकों से पूछताछ की तो एक युवक ने एक प्लास्टिक की पुड़िया सहित अन्य सामान सीट पर फेंक दिया और पुलिस को बताया कि वह सभी नशे के आदी है। पुलिस को इन पर शक हुआ। जब पुलिस ने नीचे फेंके हुए प्लास्टिक की पुड़िया की जांच की तो उसमें से 0.60 ग्राम चिट्टा बरामद हुआ। इसके साथ-साथ युवकों के पास से संरिज, प्लास्टिक पुड़िया, बोतल का ढक्कन और लाईटर भी बरामद हुआ है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान जिला सोलन के पुराने कथेड़ निवासी 21 वर्षीय अनन्या शुक्ला, सोलन के न्यू कथेड़ निवासी 20 वर्षीय अकुशं सहगल, न्यू कथेड़ के निवासी 23 वर्षीय अखिल और न्यू कथेड़ निवासी 20 वर्षीय बंसत कुमार के रूप में हुई है। पुलिस ने 4 युवकों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ मादक द्रव्य पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई की जा रही है।

इसी तरह दूसरे मामले में पुलिस थाना धर्मपुर की पुलिस चौकी डगशाई की टीम ने दो युवकों से 22.13 ग्राम अफीम बरामद की है। बता दें कि डगशाई पुलिस चौकी की पुलिस टीम द्वारा कोरोना कर्फ्यू के दौरान बड़ोग में यातायात चैकिंग की जा रही थी। तभी सोलन की तरफ से दो युवक एक बाइक पर सवार होकर आए। जिसको पुलिस ने चैकिंग के लिए रोका। चालक को पुलिस द्वारा वाहन के कागजात दिखाने को कहा गया। जब चालक ने टूलबॉक्स खोला और कागज निकालने लगा तो उसमें से एक प्लास्टिक का लिफाफा नीचे गिर गया। पुलिस ने जब नीचे गिरे लिफाफे की जांच की तो उसमें से 22.13 ग्राम अफीम बरामद हुई। पकड़े गए आरोपियों की पहचान बाइक चालक जिला सोलन के कसौली के गांव कोट निकासी 19 वर्षीय गौरव कुमार और पीछे बैठे कसौली के गांव कमठाण निवासी 21 वर्षीय सूरज ठाकुर के रूप में हुई है। दोनों मामलों की पुष्टि डीएसपी परवाणू योगेश रोल्टा ने की है। उन्होंने बताया कि नशे के सौदागरों को किसी भी सूरत में बक्शा नही जाएगा।


error: Content is protected !!