प्राइवेट बस ऑपरेटरों ने दी आंदोलन की चेतावनी, कहा, मांगे पूरी नही की तो लेंगे एक्शन


RIGHT NEWS INDIA
RIGHT NEWS INDIA

हिमाचल प्रदेश निजी बस ऑप्रेटर यूनियन ने फिर से मागें पूरी करने की मागं उठाई है। माग उठाने के साथ ही यूनियन के पदााधिकारियों ने चेतावनी दी है कि अगर पाचं जून को प्रस्तावित मंत्रीमडल की बैठक उनकी मागों पर कोई निर्णय नहीं लिया गया, तो निजी बस ऑप्रेटरों की अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी रहेगी।

हिमाचल प्रदेश निजी बस ऑपरेटर संघ की रविवार को बैठक प्रधान राजेश पराशर की अध्यक्षता आयोजित की गई। जिसमें कि सभी जिला की यूनियन ने भाग लिया। बैठक में निर्णय लिया गया कि अगर 5 जून को होने वाली कैबिनेट की बैठक में ऑपरेटर के हित में कोई फैसला नहीं किया गया है तो निजी बस ऑपरेटरो की अनिश्चितकालीन हड़ताल निरंतर जारी रहेगी ।

हिमाचल प्रदेश में निजी बस ऑपरेटर संघ के महासचिव रमेश कमल ने कहा है कि बैठक में जिला के पदाधिकारी एवं अन्य निजी बस ऑपरेटर उपस्थित थे। इस बैठक में सर्वस मति से यह निर्णय लिया गया है कि निजी बस ऑपरेटर पिछले 3 मई से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर है और अगर 5 जून की कैबिनेट बैठक में भी निजी बस ऑपरेटर के हक में कोई फैसला नहीं किया गया तो निजी बस ऑपरेटर अपनी हड़ताल जारी रखेंगे ।

उन्होंने कहा है कि प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश के निजी बस ऑपरेटरों से सौतेला व्यवहार किया जा रहा है जबकि हिमाचल प्रदेश के निजी बस ऑपरेटर सरकार को अप्रत्यक्ष रूप से भी कई तरह का टैक्स अदा करते हैं। प्रदेश के निजी बस ऑपरेटर डीजल से लेकर के स्पेयर पाट्र्स खरीद करके भी सरकार को टैक्स उपलब्ध करवाते है लेकिन हिमाचल प्रदेश के निजी बस ऑपरेटर सरकार से इतनी सहायता चाहते हैं कि जो टैक्स लोगों से इक_ा करके किराए के रूप में सरकार को देना है उसको माफ करवाना चाहते हैं। जिसके लिए सरकार को किसी भी बजट का प्रावधान करने की आवश्यकता नहीं है।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा है कि सरकार द्वारा निजी बस आपरेटरों के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है कि जो कि बिल्कुल भी गलत है । सरकार द्वारा एचआरटीसी के चालकों परिचालकों को कोरोना योद्धा घोषित किया गया है जबकि प्रदेश के निजी बसों में सेवाएं देने वाले चालकों परिचालकों को इस से वंचित किया गया है । उन्होंने कहा कि 5 जून को अगर बस ऑपरेटरों के हक में कोई फैसला नहीं किया जाता है तो निजी बस ऑपरेटर अपने आंदोलन को और उग्र कर देंगे ।

इस बैठक में जिला सिरमौर के प्रधान मामराज शर्मा,अखिल शर्मा,भागीरथ शर्मा, जिला ऊना के प्रधान राम सिंह, पंकज दत्ता, पवन ठाकुर, जिला कांगड़ा के उप प्रधान वीरेंद्र मनकोटिया, संदीप वालिया, सुभाष वालिया, अजय परिहार, सुरेश, निपुण गालोढा, जिला किन्नौर से गुलाब चंद नेगी, जिला चंबा के प्रधान रवि महाजन,विवेक, जिला सोलन के प्रधान जॉनी मेहता, नालागढ़ के मनोज राणा, बिलासपुर के प्रधान राजेश पटियाल, महासचिव राहुल चौहान, अनिल मिंटू, हिमालयन बस ऑपरेटर यूनियन शिमला के प्रधान वीरेंद्र कंवर, महासचिव अतुल चौहान,शिमला शहरी यूनियन के उप प्रधान प्रदीप शर्मा, महासचिव सुनील चौहान, हमीरपुर से भारत भूषण कपिल, मंडी के महासचिव हंस ठाकुर, इंजीनियर महेंद्र शर्मा व चेयरमैन गुलशन दीवान सहित प्रदेश के ऑपरेटर उपस्थित रहे।


Advertise with US: +1 (470) 977-6808 (WhatsApp Only)


Please Share this news:
error: Content is protected !!