किन्नौर में एचटी लाइन की चपेट में आने से युवक की मौत, छह बकरियां भी मारी गई

Kinnaur News; हिमाचल के किन्नौर जिला में बिजली की एचटी लाइन की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई। वहीं विद्युत तारों की चपेट में आने से 6 भेड़ बकरियों की भी मौत हो गई है। हादसा बीते रोज शाम के समय उपमंडल रिकांगपिओ के लंबर से करीब 2 किलोमीटर दूर हुआ है।

हादसे में मृतक युवक की पहचान ठंगी निवासी अजय कुमार के रूप में हुई है। युवक की मौत के बाद ग्रामीणों में विद्युत बोर्ड के खिलाफ खासा रोष है।

मिली जानकारी के अनुसार लंबर से करीब 2 किलोमीटर दूर एक युवक अपनी भेड़-बकरियों के साथ मौजूद था। इसी बीच अचानक से वह ऊपर से गुजर रही बिजली की एचटी लाइन की चपेट में आ गया। जिससे युवक की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं बिजली की तारों की ही चपेट में आने से भेड़ बकरियों की भी मौत हुई है। घटना के बाद से गुस्साए ग्रामीणों ने बिजली विभाग के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। ग्रामीणों का कहना है कि लंबर से आगे कुन्नू चरंग को जाने वाली एचटी लाइन काफी नीचे से गुजर रही है। जिसके चलते यह यह घटना हुई है। ग्रामीणों का कहना है कि इस बारे में कई बार बोर्ड के अधिकारियों व जिला प्रशासन को अवगत करवाया, लेकिन फिर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। पूर्व प्रधान सत्यप्रकाश बोरस ने बताया कि बिजली विभाग के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज करवाया गया है।

Get news delivered directly to your inbox.

Join 1,137 other subscribers

error: Content is protected !!