टांडा अस्पताल में शुरू हुआ ओंकोलॉजी डिपार्टमैंट, कैंसर रोगियों को मिलेगी सुविधा

डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा में कैंसर रोगियों को स्वास्थ्य सुविधा मिलना आरंभ हो जाएगी। टीएमसी के सुपर स्पैशलिटी ब्लॉक की धरातल मंजिल पर स्थित ओंकोलॉजी डिपार्टमैंट को बुधवार से शुरू कर दिया जाएगा। इस ब्लॉक को कोविड मरीजों के उपचार के लिए चिन्हित किए जाने के चलते सभी डिपार्टमैंट को बंद कर दिया गया था, जिसके चलते ओंकोलॉजी, हार्ट, गैस्ट्रोलॉजी व न्यूरोलॉजी के मरीजों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था। कैंसर के मरीजों के लिए रेडिएशन थैरेपी के बंद होने से मरीज काफी परेशान थे। हालांकि कीमोथैरेपी को शुरू कर दिया गया था।

जानकारी के अनुसार टीएमसी के सुपर स्पैशलिटी ब्लॉक में कोविड-19 के गंभीर मरीजों को उपचार के लिए भर्ती करवाया जा रहा था। यहां पर मरीजों के उपचार के लिए सभी व्यवस्थाएं थीं, ऐसे में इस ब्लॉक की अन्य सभी महत्वपूर्ण ओपीडी को बंद कर दिया गया था। अब कांगड़ा जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों के आंकड़े में भी कमी आ रही है। अस्पताल में भी अब कम ही मरीज उपचाराधीन हैं, ऐसे में अब कोविड केयर अस्पतालों को सामान्य मरीजों के लिए खोलना आरंभ किया जा रहा है। बुधवार से टांडा अस्पताल के सुपर स्पैशलिटी ब्लॉक में मरीजों की उपचार की सुविधा आरंभ हो जाएगी, जिसमें रेडिएशन थैरेपी भी आरंभ हो जाएगी।

टीएमसी के प्रिंसीपल डॉ. भानू अवस्थी ने बताया कि सुपर स्पैशलिटी ब्लॉक में ओंकोलॉजी डिपार्टमैंट को शुरू किया जा रहा है। अन्य विभागों को भी 15-20 दिनों के भीतर शुरू कर दिया जाएगा। इन विभागों को शुरू करने से पहले बिल्डिंग में सैनिटाइजेशन का कार्य किया जाएगा।


error: Content is protected !!