कोरोना के नए स्ट्रेन का खौफ, इस राज्य ने UK से आने वाले लोगों की एंट्री पर लगाई रोक

यूके में सामने आए कोरोना के नए स्ट्रेन के कारण चिंताएं बढ़ने लगी हैं। मेघालय ने अपने राज्य में यूके से आ रहे लोगों की एंट्री पर रोक लगा दी है।

कोरोना वायरस का खतरा लगातार बढ़ रहा है, साथ ही यूनाइटेड किंगडम में पाए गए कोरोना के नए स्ट्रेन के बाद सख्ती बढ़ने लगी है। भारत सरकार ने बीते दिनों यूके से आने वाली फ्लाइट पर रोक लगा दी। अब मेघालय सरकार ने यूके से आने वाले किसी भी विजिटर के राज्य में प्रवेश पर रोक लगा दी है।

बुधवार को मेघालय सरकार ने अपने एक आदेश में कहा है कि कोरोना के नए स्ट्रेन के खतरे को देखते हुए मेघालय में यूके से आने वाले किसी भी टूरिस्ट को एंट्री नहीं दी जाएगी।

इतना ही नहीं पिछले 4 हफ्तों में जो भी लोग यूके से प्रदेश में आए हैं, उन्हें पिछले 14 दिनों की ट्रैवल हिस्ट्री साझा करनी होगी। साथ ही जिलों में RT-PCR टेस्ट करवाना होगा। आपको बता दें कि मेघालय में कोरोना के करीब 13 हजार केस हैं, जबकि 135 लोगों की मौत हो चुकी है।

आपको बता दें कि इससे पहले राज्य सरकार ने 21 दिसंबर को राज्य के सभी टूरिस्ट स्पॉट को खोलने का फैसला लिया था।

बीते दिनों जब यूके में कोरोना के नए स्ट्रेन का प्रकोप बढ़ा तो भारत सरकार ने वहां से आने वाली फ्लाइट को बैन किया है। साथ ही अभी तक जो लोग आ रहे हैं, उनका लगातार टेस्ट किया जा रहा है। कोरोना पॉजिटिव पाए जाने वाले लोगों को क्वारनटीन किया जा रहा है, जबकि उनके संपर्क में आए लोगों पर भी नज़र रखी जा रही है।

कोरोना वायरस के खिलाफ जिस वक्त दुनिया वैक्सीन बनाने में जुटी है, तभी यूके में सामने आए कोरोना के नए स्ट्रेन ने चिंताओं को बढ़ा दिया है। हालांकि, विशेषज्ञों का कहना है कि कोरोना वैक्सीन नए स्ट्रेन पर काम कर सकेगी और ऐसे में डरने की जरूरत नहीं है।

Please Share this news:
error: Content is protected !!