महेश्वर सिंह ने भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष को पत्र लिख कर की टिकट की मांग

पूर्व सांसद महेश्वर सिंह ने भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को पत्र लिखकर पार्टी का टिकट देने की मांग की है। पिछले सप्ताह भेजे पत्र में महेश्वर सिंह ने कहा कि जीवन के इस पड़ाव में उन्हें हिमाचल प्रदेश के मंडी लोकसभा उपचुनाव में पार्टी का टिकट दिया जाए। उन्होंने पत्र में पार्टी से किसी एजेंसी के माध्यम से सर्वे करवाने की भी बात कही है। उल्लेखनीय है कि पिछले माह मंडी संसदीय क्षेत्र के सांसद रामस्वरूप शर्मा के निधन के बाद सीट खाली हो गई है।

अब यहां अगले कुछ महीनों में उपचुनाव होना है। ऐसे में जिला कुल्लू में राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं। महेश्वर तीन बार लोकसभा के सांसद रहे हैं। उन्होंने पहले पंडित सुखराम को हराया था।

इसके बाद प्रतिभा सिंह और कौल सिंह को हराकर संसद पहुंचे थे। एक बार वह राज्यसभा भी पहुंचे हैं। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के साथ वह तीन बार विधायक भी रहे हैं। ऐसे में चार बार सांसद रहे महेश्वर सिंह ने मंडी से लोक सभा के उपचुनाव में भी चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है।

महेश्वर सिंह ने पत्र की कॉपी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुुर, संगठन मंत्री पवन राणा, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप को भी भेजी है। नवरात्र के दौरान भेजी चिट्ठी में महेश्वर ने अपने राजनीतिक अनुभव का भी उल्लेख किया है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने कहा कि उन्हें पत्र नहीं मिला है और उन्हें इसकी कोई जानकारी नहीं है। पूर्व सांसद महेश्वर सिंह ने कहा कि उन्होंने मंडी लोकसभा उपचुनाव के लिए पार्टी से किसी एजेंसी से सर्वे करवाने की बात कही है।

error: Content is protected !!