#LadengeCoronaSe: अस्थमा की मरीज बहू ने घर में ही स्वस्थ कर दिए पॉजिटिव सास-ससुर

कोरोना महामारी के बीच कुछ लोग जहां अपनों को छोड़कर भाग रहे हैं, वहीं हिमाचल प्रदेश के चंबा की एक बहू ने मिसाल पेश की है। अस्थमा की मरीज और पेशे से शिक्षक इस बहू ने सकारात्मक सोच से हाई प्रोटीन और डॉक्टरों की सलाह से अपने संक्रमित सास-ससुर को घर पर ही स्वस्थ कर दिखाया है। बहू के इस हौसले को अब हर कोई सलाम कर रहा है।  नीतू अपनी सास की हौसलाफजाई करती रही और उन्हें अकेला नहीं छोड़ा।

डॉक्टरों के परामर्श के अनुरूप उचित उपचार देती रहीं और हाई प्रोटीन डाइट भी देती रहीं। इसी बीच उनके 78 वर्षीय ससुर भी कोरोना पॉजिटिव हो गए। वह डायबिटीज के भी मरीज हैं। चिकित्सकों के परामर्श के अनुसार उन्हें जरूरी उपचार दिया गया। नीतू ने घर में ही तमाम सुविधाएं जुटाईं। घर में ही उनकी देखभाल की। ऑक्सीमीटर से लेकर तापमान जांचने की भी व्यवस्था कर दी।

नकारात्मक सोच को दूर करने के लिए घर में गीत-संगीत चलाती रहीं। आखिरकार नीतू की मेहनत रंग लाई और निर्धारित अवधि के बाद उनके सास-ससुर दोनों कोरोना को मात देने में कामयाब हो गए। उल्लेखनीय है कि नीतू परछोड़ स्कूल में शिक्षिका हैं। करीब तीन साल पहले परछोड़ स्कूल के छात्र साहिल ने एक मॉडल तैयार किया था। नेशनल स्तर की प्रतियोगिता तक यह मॉडल पहुंचा था। साहिल की गाइड टीचर भी नीतू ही थीं। 

error: Content is protected !!