मंडी में इंटरकास्ट लव मैरिज के 21 साल बाद जातीय आधार पर तंग करने के लिए बहु ने किया केस

हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी से बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहां तलेली के बारल गांव की एक महिला ने अपने ही परिवार के पांच सदस्यों पर उसके लिए जातिसूचक शब्द का प्रयोग करने का आरोप लगाया है। महिला द्वारा दी गई शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ SC/ST एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। वहीं, पुलिस द्वारा मामले की आगामी जांच अमल में लाई जा रही है।

पुलिस को दी शिकायत में महिला ने बताया कि 21 वर्ष पहले उसने लव व इंटरकास्ट मैरिज की थी। इंटरकास्ट होने की वजह से उसके सुसुराल वाले उसे अकसर तंग किया करते थे। इसी वजह से वो ज्यादातर समय अपने पति के साथ शिमला ही रहती हैं। 

8 जून को जब वो पति के साथ अपने घर बारल पहुंची तो उसकी सास ने घर के सभी कमरों में ताले लगा दिए। जब उन्होंने उनके रहने की व्यवस्था के बारे में पूछा तो उसकी सास ने उन्हें उनकी घर में रहने की कोई व्यवस्था नहीं होने की बात कही। 

इसके बाद पीड़ित महिला सुमन ने 112 नंबर हेल्पलाइन पर दूरभाष के जरिए शिकायत दर्ज कराई। महिला का आरोप है कि उसके ससुराल वालों ने उसके प्रति जातिसूचक शब्दों का भी इस्तेमाल किया। 

इस मामले की पुष्टि करते हुए डीएसपी सुंदरनगर गुरबचन सिंह ने जानकारी साझा करते हुए बताया कि महिला की शिकायत पर परिवार के 5 लोगों के खिलाफ जातिसूचक शब्द का प्रयोग करने पर SC/ST एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। वहीं, मामले की जांच जारी है।


error: Content is protected !!