मेरी घोषणाओं को गंभीरता से ले ठेकेदार और अधिकारी, निर्धारित समय में काम हो पूरा- जयराम ठाकुर


RIGHT NEWS INDIA


मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अधिकारियों को चेतावनी दी कि मेरी घोषणाओं को गंभीरता से लें। गुणवत्ता से समझौता करने वाले ठेकेदारों व अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। शुक्रवार को शिमला से वर्चुअल माध्यम से आयोजित मंडी जिले के सिराज विधानसभा क्षेत्र की प्रगति और विकासात्मक कार्यों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए उन्होंने कहा कि सरकारी योजना को पूरा करना अधिकारियों की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र के अधिकांश हिस्सों में मौसम को ध्यान में रखते हुए कार्य में तेजी लानी चाहिए ताकि परियोजनाओं को निर्धारित अवधि के भीतर पूरा किया जा सके।

जयराम ठाकुर ने कहा कि अधिकारियों को विशेष रूप से प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत सड़कों के निर्माण के लिए भूमि से संबंधित मामलों का समाधान करना चाहिए।

विभिन्न भवनों को ऊर्जा की प्रभावी बचत के साथ-साथ स्थानीय वास्तुकला के अनुसार डिजाइन किया जाए। निर्मित होने वाले भवनों में विस्तार की संभावना अवश्य होनी चाहिए। जल शक्ति मंत्री महेंद्र ङ्क्षसह ठाकुर ने मुख्यमंत्री को आश्वासन दिया कि जल शक्ति विभाग की सभी परियोजनाओं को निर्धारित समयावधि में पूरा किया जाएगा।

थुनाग और जंजैहली के लिए सीवरेज योजना समय पर पूरी हों

सिराज विधानसभा क्षेत्र में जल जीवन मिशन के तहत 19, नाबार्ड के तहत आठ परियोजनाएं, छह अनुसूचित जाति उपयोजना और चार एडीबी परियोजनाओं सहित 37 जलापूर्ति परियोजनाएं कार्यान्वित की जा रही हैं। इनमें से 13.71 करोड़ रुपये की आठ योजनाओं के कार्य पूरे हो चुके हैं जो लोकार्पण के लिए तैयार हैं। जंजैहली क्षेत्र और ग्राम पंचायत तांदी, सरोआ में विभिन्न जलापूर्ति योजनाओं के सुधारीकरण के कार्य पूरे होने वाले हैं। उन्होंने अधिकारियों को थुनाग और जंजैहली के लिए सीवरेज योजना को समय पर पूरा करने के लिए भी कहा। अधिकारियों से क्षेत्र में 50.89 करोड़ रुपये लागत की प्रधानमंत्री कृषि ङ्क्षसचाई योजना का प्रभावी कार्यान्वयन सुनिश्चित करने के लिए भी कहा।


Advertise with US: +1 (470) 977-6808 (WhatsApp Only)


error: Content is protected !!