इजरायल ने फिर किया गाजा पर हवाई हमला, 213 की मौत और हजारों घायल

इजरायल और फिलिस्तीन (Israel-Palestine) के बीच 10 दिनों से संघर्ष जारी है और लगातार हमास की ओर से रॉकेट दागे जा रहे है, जिसके जवाब में इजरायल (Israel) की ओर से एयरस्ट्राइक किया जा रहा है। इजरायल और फिलिस्तीन के बीच चल रही लड़ाई में आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है। हमास आरोप लगा रहा है कि इजरायल नागरिकों को निशाना बना रहा है, वहीं इजरायल ये दावा कर रहा है कि वो हमास के रॉकेट हमले की जवाबी कार्रवाई में हमास के कब्जे वाले गाजा शहर को निशाना बना रहा है।

इजरायली हमले में 213 फिलिस्तीनियों की मौत

Zee News की सहयोगी वेबसाइट WION के अनुसार, गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry of Gaza) की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि इजरायल (Israel) की ओर से रिहायशी इलाकों में की गई बमबारी में अब तक 213 फिलिस्तीनी नागरिकों की मौत हो चुकी है, इसमें 61 बच्चे भी शामिल हैं।

इसके अलावा हमले में 1400 से ज्यादा लोग घायल भी हुए हैं. वहीं इजरायल का दावा है कि हमास के रॉकेट हमले में अब तक 12 लोगों की जान जा चुकी है।

गाजा में स्थित इकलौती कोरोना टेस्टिंग लैब तबाह

इजरायल (Israel) के एयरस्ट्राइक में गाजा स्थित इकलौती कोरोना वायरस टेस्टिंग लैब (Coronavirus Testing Lab) तबाह हो गई है और कोविड संकट के बीच मुश्किल काफी बढ़ गई है। बता दें कि गाजा में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़े हैं और पॉजिटिविटी रेट करीब 28 फीसदी है।

इजरायल को क्यों उठाना पड़ा एयरस्ट्राइक का कदम?

इजरायल के तेल अवीव में दिन के वक्त फिलिस्तीन की आर्मी हमास ने रॉकेट से हमला कर दिया। इसके अलावा इजरायल के शहर रमत गन में दिन के वक्त एक बिल्डिंग पर हमास का रॉकेट आकर गिरा था, जिसके बाद यहां आग लग गई थी। हमास ने तीसरा हमला इजरायल के असदोद शहर में किया, जहां रॉकेट हमले के बाद भीषण आग लग गई। हमले के बाद ऐसा लग रहा था, जैसे कहीं परमाणु बम फटा हो। इजरायल का आरोप कि हमास ने पिछले एक सप्ताह में 3100 राकेट दागे हैं।

error: Content is protected !!