ज्वालामुखी में उखड़ रही है इंटर लॉकिंग टाइल्स, प्रशासन और नेता बेखबर

ज्वालामुखी के पुराने बाजार से मुख्य मंदिर को जाने वाली सड़क की इंटरलॉकिंग टाइल्स लगातार उखड़ रही हैं परंतु प्रशासन इस और बेखबर होकर सोया हुआ है। जानकारी के मुताबिक छह माह पहले जल शक्ति विभाग के कर्मचारियों ने पुराने बाजार के वार्ड नंबर तीन में मंदिर मार्ग को जाने वाले रास्ते में से कुछ टाइलें हटाई थीं ताकि इसके नीचे दबी पाइपों की मरम्मत आदि की जा सके या पानी की निकासी के लिए काम किया जा सके परंतु काम करने के बाद उन टाइलों को नहीं लगाया गया। जिस वजह से आने जाने वाले वाहनों की वजह से यह टाइलें दिन प्रतिदिन उखड़ती जा रही हैं और लोगों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

स्थानीय लोगों को व बाहर से आने वाले यात्रियों के लिए यहां पर भारी समस्या का सामना करना पड़ता है क्षेत्र के निवासी अंकुश सूद, जितेंद्र, वासु, शर्मा विनय कुमार बलदेव सिंह गिरीश कुमार देवेंद्र कुमार सुरेंद्र कुमार उदय शंकर आदि ने कहा की जल शक्ति विभाग के कर्मचारियों ने यदि यहां पर काम किया है और उनको टाइलों को हटाना पड़ा है तो उनका नैतिक कर्तव्य है कि इस कार्य को ठीक करें। यहां जो टाइलें उखड़ी गई है उन्हें दोबारा व्यवस्थित तरीके से लगाया जाए ताकि यात्रियों व स्थानीय लोगों को परेशानी ना हो यदि यह टाइलें ठीक करके ना लगाई गई तो धीरे-धीरे यह सारा रास्ता उखड़ जाएगा इसकी जिम्मेवारी जल शक्ति विभाग की होगी। यदि प्रशासन ने जल्‍दी कोई निर्णय न लिया तो उन्‍हें मजबूर होकर धरना प्रदर्शन करना पड़े़गा।

जल शक्ति विभाग के अधिशाषी अभियंता राजेश कानूनगो ने कहा कि यदि यह कार्य जल शक्ति विभाग के कर्मचारियों ने किया है तो इसकी रिपोर्ट लेंगे और शीघ्र ही मरम्मत करवा दी जाएगी ताकि यात्रियों को स्थानीय लोगों को किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े।


Please Share this news:
error: Content is protected !!