हिमाचल प्रदेश सरकार हिमाचल की जनता को छूट देने को तैयार, मुख्यमंत्री ने दिए संकेत

हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने संकेत दिया है कि राज्य में श्रद्धालुओं के लिए मंदिर खोल दिए जाएंगे, लेकिन शादी व अन्य समारोहों में 20 लोगों की शर्त नहीं हटेगी।

शिमला स्थित राज्य सचिवालय में शनिवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि अब कोरोना के मामलों में कमी आई है। कुछ दिन से राज्य में संक्रमण के मामले नहीं आ रहे हैं, जोकि राहत की बात है।

कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट को देखते हुए सरकार मंदिर खोलने पर विचार कर ही है। इसके लिए मांग उठ रही है। विवाह व अन्य समारोह में बीस लोगों के शामिल होने की शर्त में अभी किसी प्रकार की छूट नहीं मिलेगी। अधिक संख्या में लोगों के शामिल होने की अनुमति देना उचित नहीं रहेगा।

उन्होंने कहा कि समारोह आयोजित करने को लेकर सरकार की ओर से किसी प्रकार की मनाही नहीं है। महामारी के कारण डेढ़ साल से बंद पड़े स्कूलों को खोलने को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि इस विषय में मंत्रिमंडल की बैठक में चर्चा होगी। कोरोना की तीसरी लहर पर कहा कि बच्चों को अधिक खतरा होने की संभावना व्यक्त की जा रही है। लोगों ने कोरोना की पहली व दूसरी लहर का मजबूती से सामना किया है। सरकार ने तीसरी लहर का सामना करने के लिए पूरी तैयारी की है और लोगों के सहयोग से यदि तीसरी लहर आती है तो उसका भी दृढ़ता से सामना किया जाएगा। अब लोगों को अधिक समय तक घर में रोका नहीं जा सकता है। नियमों का पालन करते हुए प्रदेश के लोगों की सुविधा के लिए हर तरह की गतिविधियां खोली जाएंगी।

सभी कर्मचारियों को बुलाने का हो सकता है फैसला

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में 23 जून को होने वाली मंत्रिमंडल की बैठक में सभी सरकारी कर्मचारियों को कार्यालय में में उपस्थित होने का फैसला लिया जा सकता है। अभी 50 फीसद तक कर्मचारियों को कार्यालय में उपस्थित होने का निर्देश है। राशन डिपो में सरसों तेल के उपदान को बढ़ाने व बीपीएल परिवारों को चीनी एक किलो और आधा किलो की पैकिंग में उपलब्ध करवाने के संबंध में भी चर्चा होगी।

प्रदेश में तीन हजार से भी कम रह गए एक्टिव केस

हिमाचल प्रदेश में शनिवार को कोरोना के 239 नए पाजिटिव केस आने व 432 के स्वस्थ होने से अब एक्टिव केस तीन हजार से भी कम रह गए है। अब प्रदेश में कुल 2990 एक्टिव केस हैं । कोरोना से 10 लोगों की मौत हो गई। संक्रमितों की कुल संख्या 200282 हो गई है। रिकवरी रेट 96.78 है। हमीरपुर, कांगड़ा व शिमला में दो-दो, मंडी, चंबा, सोलन व ऊना में एक-एक की मौत हुई है। कांगड़ा में 47, मंडी में 38, चंबा में 33, कुल्लू में 31, शिमला में 18, ऊना

में 16, सिरमौर में 15, सोलन में 12, किन्नौर में 11, बिलासपुर में आठ, हमीरपुर में सात और लाहुल-स्पीति में चार नए केस आए हैं।

Get news delivered directly to your inbox.

Join 61,542 other subscribers

error: Content is protected !!