विधायक हंसराज ने जेपी नड्डा और अनुराग ठाकुर का चिकित्सा सामग्री के लिए व्यक्त किया आभार


हिमाचल विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ हंसराज ने आज बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट अफेयर्स राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर द्वारा कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर जिला चंबा को भेजी गई आवश्यक चिकित्सा सामग्री के लिए आभार व्यक्त किया है ।

विधानसभा उपाध्यक्ष ने कहा कि चिकित्सा सामग्री में मास्क, ग्लव्स , पीपीई किट, फेस शिल्ड , एनआरएम , पल्स ऑक्सीमीटर, ऑक्सीजन मास्क ,N-95 मास्क, सैनिटाइजर और थर्मल स्कैनर है।

उन्होंने कहा इस चिकित्सा सामग्री से कोरोना वायरस संक्रमित लोगों के उपचार और विभिन्न व्यवस्थाओं को सुनिश्चित बनाने के लिए जुटे पुलिस कर्मियों को सुविधा उपलब्ध होगी।

वर्तमान में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए विधानसभा उपाध्यक्ष ने सभी समर्थवान लोगों से आह्वान करते हुए कहा कि वे यथाशक्ति सहायता के लिए आगे आएं । डॉ हंसराज ने लोगों से वैक्सीनेशन को लेकर आगे आने का आह्वान करते हुए बताया कि स्वास्थ्य खंड तीसा के तहत 45 वर्ष से ऊपर की आयु वाले 7205 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है। जबकि 60 वर्ष की आयु से ऊपर 5198 वरिष्ठ नागरिकों को भी संक्रमण से एहतियातन टीकाकरण किया गया है। इसके अलावा 18 से 44 वर्ष के लोगों 132 लोगों का वैक्सीनेशन किया गया है ।

विधानसभा उपाध्यक्ष ने कहा कि सरकार द्वारा पंचायती राज संस्थाओं और स्थानीय निकायों के प्रतिनिधियों को होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों की निगरानी व्यवस्था सुनिश्चित बनाने और लोगों में जानकारी और जागरूकता के लिए प्राथमिकता के साथ कार्य करने को कहा गया है। ऐसे में सभी प्रतिनिधि मामलों की गंभीरता को देखते हुए समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करने में आगे आएं ।
डॉ हंसराज ने लोगों से यह भी आह्वान किया कि वे संक्रमण की इस कड़ी को तोड़ने के लिए सरकार द्वारा निर्धारित सभी दिशा निर्देशों का पालन सुनिश्चित बनाएं। अनावश्यक रूप से घरों से बाहर ना निकले, मास्क और सैनिटाइजर का इस्तेमाल करें ।

error: Content is protected !!