ऊना में गुंडागर्दी; अवैध खनन मामले में हाई कोर्ट में अपील करने वाले पर तानी पिस्तौल

अवैध खनन के खिलाफ हाइकोर्ट में अपील करने पर पिस्तौल तान कर धमकाने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार ज़िला ऊना के गांव नगड़ा के एक निवासी ने अवैध खनन को लेकर उच्च न्यायलाय में अपील की हुई है जिसमें ज़िला में अप्राकृतिक रूप से खनन को लेकर प्रशासन के अधिकारियों सहित खनन माफिया को आरोपित बनाया है।

मामला अभी अदालत में चल रहा है लेकिन उससे पहले ही कथित रूप से खनन माफिया ने याचिकाकर्ता को पिस्टल से धमकाया और केस वापिस लेने को कहा। घटना 27 मई की है देर शाम 4 लोग एक गाड़ी में सवार को कर आए और उन्होंने आवाज लगाकार अपने रेत के डंप के पास बुलाया और तीन लोग गाड़ी से उतरे जबकि एक गाड़ी में ही बैठा रहा।

उन्होंने पिस्‍तौल तान कर कहा की खनन माफिया के हाथ बड़े लंबे है तू इस मामले से बाहर चला जा वरना अंजाम भयानक होगा। इसके बाद वो लोग गाड़ी लेकर वहां से चले गए। इस पूरे मामले की सूचना मेहतपुर चौकी में दी गई पुलिस ने मामले दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। एसपी ऊना अर्जित सेन ने इस मामले की पुष्टि की है।

अवैध खनन के मामलों पर लगेगी लगाम

ज़िला ऊना में सवां नदी में अवैध खनन को लेकर लम्बे समय से खनन के मामलों को लेकर आवाज उठाई जा रही है लेकिन इसके परिणाम शून्य ही रहे है । ग्रीन ट्रिब्यूनल भी अवैध खनन को लेकर प्रशासन के अधिकारियों को फटकार लगा चुका है । इस बार मामला उच्च न्यालालय में है और इस मामले में जिला के आला अधिकारी भी इस मामले में पार्टी बनाए गए है । हालांकि न्यायलाय के दखल के बाद उम्मीद जताई जा रही है कि अवैध खनन के मामलों पर लगाम लग सकती है ।


error: Content is protected !!