हमीरपुर में गेहूं के 324 बोरे खरीदने में धांधली, इचौली केंद्र प्रभारी निलंबित

जिला खरीद अधिकारी के निर्देश पर अपर जिला सहकारी अधिकारी मौदहा ने इचौली साधन सहकारी समिति का निरीक्षण किया। जिसमें 324 बोरे गायब होने, ऑनलाइन फीडिंग न करने व अभिलेख पूर्ण न होने आदि मामले में केंद्र प्रभारी के निलंबन की संस्तुति की थी। जिस पर जिला खरीद अधिकारी ने केंद्र प्रभारी को निलंबित कर मौदहा सचिव को केंद्र का अतिरिक्त कार्य भार सौंपा है।

जिला प्रबंधक पीसीएफ ने अपर जिलाधिकारी राजेश कुमार व जिला खरीद अधिकारी से साधन सहकारी समिति इचौली में किसानों के खरीदे गए गेहूं की हेराफेरी करने, अभिलेखों को दुरुस्त न करने, ऑनलाइन फीडिंग न कर ऑफ लाइन खरीद करने आदि की शिकायत की थी। इस मामले में जिला खरीद अधिकरी राजेश कुमार यादव ने अपर जिला सहकारी अधिकारी त्रिभुवन यादव को इचौली गेहूं खरीद केंद्र के निरीक्षण करने के निर्देश दिए थे।

जिस पर जिला सहकारी अधिकारी ने केंद्र के निरीक्षण में पाया कि 324 बोरे गायब होने, ऑनलाइन फीडिंग न कर ऑफ लाइन खरीद करने, एक दिन में निर्धारित मात्रा से अधिक गेहूं क्रय करने, निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप वसूली व ऋण वितरण न करने संतुलन पत्र एवं अन्य अभिलैख पूर्ण नहीं मिले। इस मामले में निरीक्षण अधिकारी ने जांच रिपोर्ट में केंद्र प्रभारी सचिव रामेंद्र सिंह के निलंबन की संस्तुती की।

जिस पर जिला खरीद अधिकारी ने तत्काल प्रभारी से केंद्र प्रभारी को निलंबित करते हुए उन्हें इचौली समिति से संबद्ध किया है। साथ ही मौदहा क्षेत्रीय समिति के सचिव अवनीश त्रिपाठी को इचौली गेहूं खरीद केंद्र का अतिरिक्त कार्य भार सौंपा है। साथ ही उक्त प्रकरण में अपर जिला सहकारी अधिकारी मौदहा को जांच अधिकारी नामित किया है।


Please Share this news:
error: Content is protected !!