विधानसभा उपाध्यक्ष ने सलोह में आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्र का किया शुभारंभ, कोरोना के बारे भी किया जागरूक

विधानसभा उपाध्यक्ष ने मेडिकल कॉलेज और अस्पताल चंबा में मरीजों का कुशल क्षेम जाना |

कोरोना वायरस से रोकथाम के लिए लोगों को किया जागरूक।

चंबा,20 जून

विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ हंसराज ने आज पंडित जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज और अस्पताल का दौरा किया। इस दौरान अस्पताल के विभिन्न वार्डों में जाकर मरीजों से बातचीत की और उपचाराधीन मरीजों का भी कुशल क्षेम जाना ।उन्होंने अस्पताल में मिलने वाले सुविधाओं की जानकारी भी मरीजों से ली और मरीजों कि जल्द स्वस्थ होने की कामना की। उन्होंने यह भी कहा कि उपचाराधीन मरीजों को हर संभव मदद दी जाएगी।

विधानसभा उपाध्यक्ष ने चुराह विधानसभा क्षेत्र के तहत आने वाली ग्राम पंचायत जसौरगढ के गांव सलोह में आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्र का शुभारंभ किया और स्थानीय लोगों को बधाई देते हुए कहा किआयुर्वेेदिक स्वास्थ्य केंद्र के आरंभ हो जाने से यहां के लोगों को अपना इलाज करवाने के लिए घर से दूर नहीं जाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र में घर द्वार के नजदीक स्वास्थ्य संबंधी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि सलोह आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्र भवन के लिए सभी औपचारिकता पूर्ण करके निर्माण कार्य जल्द प्रारंभ किया जाएगा।
इस अवसर पर डॉ हंसराज ने ग्राम पंचायत जसौरगढ के गांव सलोह, लंगा, उत्तरोगा, ढांड और निगाली गांव में लोगों की समस्या सुनी और अधिकांश का मौके पर ही निवारण किया।

उन्होंने कहा कि चुराह के हर गांव को सड़क से जोड़ना उनकी प्राथमिकता है। संपर्क सड़कों समेत पुलों के निर्माण कार्य प्रगति पर हैं। चुराह घाटी के अलग-अलग इलाके जब संपर्क सड़कों के नेटवर्क से जुड़ेंगे तो आर्थिक समृद्धि के भी नए द्वार खुलेंगे। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत जसौरगढ के तहत आने वाले दूर-दराज के गांव सलोह, लंगा, उत्तरोगा, ढांड और निगाली गांव के लिए संपर्क सड़क का काम प्रगति पर है जिसके लिए विधानसभा उपाध्यक्ष ने आज 20 लाख की अतिरिक्त राशि स्वीकृत करनेे की भी बात कही और कहा की संपर्क सड़क का कार्य जल्द ही पूर्ण किया जाएगा। उन्होंने पंचायत प्रतिनिधियों से भी आग्रह किया कि वह आम जनमानस के हित में कार्य कर सरकार की उपलब्धियां और योजनाओं के बारे में अवगत करवाएं।

डॉ हंसराज ने इस अवसर पर लोगों को कोरोना वायरस के खिलाफ जागरूक करते हुए बताया कि कोविड-19 से बचाव के लिए घर से बाहर निकलते समय हमेशा फेस मास्क का उपयोग करें। साथ ही संक्रमण के खतरे से बचने के लिए दो गज की शारीरिक दूरी का पालन करने और भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचना चाहिए। लोगों को बताया गया कि कोविड-19 से बचाव के लिए अपने हाथों को लगातार धोते रहें या हैंड सेनिटाइजर का प्रयोग करें। खांसी, बुखार या सांस लेने में तकलीफ होने पर नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में संपर्क करें।
इस अवसर पर प्रधान ग्राम पंचायत जसौरगढ इल्म राम नेगी, बिरेन्दर ठाकुर जिला अध्यक्ष स्वदेशी जागरण मंच, उपप्रधान कुलदीप सिंह, डॉ सुरेंद्र कुमार उप मंडलीय आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी भजराडू उपस्थित रहे।

Get news delivered directly to your inbox.

Join 1,139 other subscribers

error: Content is protected !!