हिमाचल कैबिनेट मीटिंग; 14 जून तक बढ़ी बंदिशें, 12वी की परीक्षाएं रद्द

शिमला में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक हुई। बैठक में सबसे पहले जुब्बल-काेटखाई से भाजपा विधायक व सरकार में मुख्य सचेतक रहे नरेंद्र बरागटा के निधन पर शाेक व्यक्त कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इसके बाद बैठक में राज्य में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा की गई। कोविड-19 महामारी को ध्यान में रखते हुए मंत्रिमंडल ने निर्णय लिया कि सभी प्रतिबंध 14 जून को सुबह 6 बजे तक जारी रहेंगे।

मंत्रिमंडल ने भारत सरकार के निर्णय के अनुरूप 2020-21 की 12वीं की परीक्षाओं को रद्द करने का भी निर्णय लिया। यह निर्णय लिया गया कि हिप्र स्कूल शिक्षा बाेर्ड सीबीएसई द्वारा तैयार किए जा रहे फॉर्मूले को ध्यान में रखते हुए छात्रों के पुरस्कारों की गणना के लिए एक फॉर्मूला तैयार करेगा और उसके अनुसार अंतिम परिणाम घोषित करेगा।

यह भी निर्णय लिया गया कि यदि कुछ छात्र आने वाले परिणामों से संतुष्ट नहीं हैं, तो उन्हें परीक्षा के संचालन के लिए अनुकूल स्थिति होने पर आयोजित की जाने वाली विशेष परीक्षा में बैठने की अनुमति दी जाएगी। बैठक में राज्य में शिक्षण संस्थानाें काे खाेलने व पब्लिक ट्रांसपाेर्ट चलाने बारे फिलहाल काेई निर्णय नहीं लिया गया है। यह जानकारी शिक्षा मंत्री गाेविंद सिंह ठाकुर ने दी।


error: Content is protected !!