हिमाचल प्रदेश में 31 मई तक बढ़ा कोरोना कर्फ्यू

हिमाचल प्रदेश में 31 मई तक कोरोना कर्फ्यू बढ़ा दिया गया है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में सोमवार को पीटरहॉफ में हुई कैबिनेट बैठक में यह फैसला लिया गया। शहरी आवास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने प्रेस वार्ता में बताया कि 31 मई तक प्रदेश में पहले की तरह व्यवस्था लागू रहेगी। आवश्यक वस्तुओं की दुकानें पहले की तरह तीन घंटे के लिए ही खुलेंगी।

बैठक में स्वास्थ्य, आपदा प्रबंधन, पंचायती राज समेत कई अन्य विभागों के एजेंडों पर चर्चा हुई। इसमें स्वास्थ्य विभाग ने प्रस्तुति दी, जिसमें प्रदेश में कोरोना से हो रही मौतों और मामलों को कम करने की रणनीति बनाई गई। राज्य सरकार के आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से भी कोविड संक्रमण से निपटने के लिए किए जा रहे प्रयासों पर चर्चा की गई।

प्रदेश में दूसरी बार कोरोना कर्फ्यू बढ़ाया गया है। पांच मई को हुई कैबिनेट बैठक में प्रदेश में सात मई सुबह छह बजे से 17 मई 2021 सुबह छह बजे तक कोरोना कर्फ्यू लगाने का फैसला किया था। 15 मई को हुई कैबिनेट बैठक में राज्य सरकार ने कोरोना कर्फ्यू को 26 मई सुबह 6 बजे तक बढ़ा दिया था। वहीं कामगारों और श्रमिकों के पलायन को रोकने के लिए हार्डवेयर और निर्माण सामग्री से संबंधित सभी दुकानों को हफ्ते में दो दिन मंगलवार और शुक्रवार को तीन घंटे के लिए खुला रखने का फैसला लिया था।

error: Content is protected !!