हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष ने राज्यपाल के माध्यम से राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर और नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने वीरवार को राजभवन जाकर राज्यपाल के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा। इसके माध्यम से देश को प्रतिदिन एक करोड़ वैक्सीन उपलब्ध करवाने और भारत के हर नागरिक को नि:शुल्क टीका लगवाए जाने का आग्रह किया गया है। ज्ञापन में कहा गया है कि आज उग्र कोविड-19 महामारी के बीच वैक्सीनेशन ही एकमात्र सुरक्षा है। ज्ञापन में कहा गया कि मोदी सरकार की टीकाकरण रणनीति भारी भूलों का एक खतरनाक कॉकटेल है। केंद्र सरकार ने जानबूझ कर अलग-अलग कीमतें तय कीं ताकि आम आदमी से आपदा में लूट की जा सके।

…तो देश में इस कार्य को पूरा करने में लग जाएगा 3 साल से अधिक समय 

ज्ञापन में कहा गया है कि भारत सरकार के अनुसार 31 मई, 2021 तक केवल 21.31 करोड़ लोगों को ही वैक्सीन लगाई गई है जबकि वैक्सीन की दोनों खुराकें 4.45 करोड़ भारतीयों को ही मिली हैं, जो कुल आबादी का केवल 3.17 प्रतिशत ही है। पिछले 134 दिनों में वैक्सीनेशन की औसत गति लगभग 16 लाख खुराक प्रतिदिन रही है और यही गति रहती है तो देश में इस कार्य को पूरा करने में 3 साल से अधिक का समय लग जाएगा। पार्टी ने टीकाकरण को पूरी से तरह नि:शुल्क करने व देश के 18 साल से ऊपर के सभी नागरिकों का वैक्सीनेशन कार्य जल्द पूरा करने की मांग की है। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर ने मीडिया से कहा कि राज्यपाल के साथ बातचीत में लाहौल-स्पीति और किन्नौर से लगती चीन की सीमा पर अधिक चौकसी की जरूरत पर बल दिया है। उन्होंने कहा कि चीन के मुकाबले भारत का नैटवर्क यहां बहुत ही कमजोर हैै।

कोरोना से मरने वालों के आश्रितों को मुआवजा दे सरकार : अग्निहोत्री

कोरोना महामारी से मरने वाले लोगों के आश्रितों को सरकार मुआवजा प्रदान करे। इसके साथ ही जो महिलाएं विधवा हुई हैं, उनके लिए रिलीफ पैकेज की घोषणा हो। नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने वीरवार को शिमला में मीडिया से बातचीत करते हुए यह बात कही। अग्निहोत्री ने कहा कि सरकार ने कहा था कि कोरोना वारियर का बीमा करवाया जाएगा। यहां आशा वर्कर, नर्स डाक्टर सहित अन्य वारियर की डैथ हुई, लेकिन आज दिन तक उनके परिवारों को बीमा की धाराओं के तहत 50 लाख रुपए नहीं मिले हैं। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि देश और प्रदेश में महंगाई बेकाबू हो गई है। अग्निहोत्री ने कहा कि सरकार यह सोच कर न चले कि खामोशी से समय निकल जाएगा।


Please Share this news:
error: Content is protected !!