जातिसूचक शब्दों से पीड़ित महिला के समर्थन में बागा चनोगी में उठी आवाज, भीम आर्मी ने तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

बीडीओ करसोग पर तुरंत करवाई के लिए भीम आर्मी का एक प्रतिनिधि मंडल बागा चनोगी अध्यक्ष घनश्याम के नेतृत्व में बागा चनोगी के तहसीलदार से मिला और मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश को ज्ञापन सौंपा।

गौरतलब है कि नगर पंचायत करसोग में एक सफाई कर्मचारी ने बीडीओ करसोग पर काम के दौरान जाति सूचक शब्द कहने का आरोप लगाया था। मुख्यमंत्री संकल्प हेल्प लाइन में शिकायत के बाद बीडीओ के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई। 9 दिन बाद भी गिरफ्तारी न होने से नाराज सफाई कर्मचारी लगातार हड़ताल पर हैं।

भीम आर्मी के प्रदेश सचिव पंकज ने कहा कि पूरे प्रदेश में भीम आर्मी इस संघर्ष को जारी रखेगी। लड़ाई अब केवल उस सफाई कर्मचारी महिला की नही है बल्कि पूरे समाज की है। हिमाचल के तमाम दलित संगठनों को इसके समर्थन में आंदोलन करना चाहिए।

ज्ञापन में मुख्यमंत्री से निवेदन किया गया है कि उपरोक्त घटना से समस्त अनुसूचित जाति के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची है, लोगों का पुलिस और कानून से विश्वास उठता नजर आ रहा है, आपसे निवेदन हैं कि एससी एससीटी एक्ट की धारा 18 के तहत आरोपी को तुरंत गिरफ्तार किया जाए, उसको निलंबित किया जाए ताकि जांच निष्पक्ष हो से और पीड़िता को न्याय मिल सके।

error: Content is protected !!