पाकिस्तान को कोई भी कंपनी वैक्सीन देने को तैयार नही,इमरान नही कर पाया कोई इंतजाम..

दुनिया भर के अंदर फैला हुआ कोरोनावायरस के संकट से निपटने के लिए कई देशों ने वैक्सीनेशन शुरू कर दिया है लेकिन वही पाकिस्तान के लिए वैक्सीन का बंदोबस्त करना ही मुश्किल हो पा रहा है! इमरान सरकार के अधिकारी का कहना है कि पाकिस्तान ने कोविड-19 वैक्सीन का आयात करने के लिए फाइनल आर्डर अभी तक नहीं दिया है और ना ही किसी वैक्सीन मैन्युफैक्चर ने वैक्सीन की आपूर्ति के लिए पाकिस्तान के अनुरोध को स्वीकार किया है!

स्वास्थ्य के मामलों पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के स्पेशल असिस्टेंट डॉक्टर फैसल खान ने न्यूज़ इंटरनेशनल के साथ बातचीत की है और कहा है कि हालांकि हम अपने फ्रंटलाइन वर्कर और दूसरे लोगों के लिए जल्द से जल्द कोविड-19 प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं लेकिन फाइनल आर्डर अभी तक नहीं दिया गया है और ना ही इसी वैक्सीन के लिए मैन्युफैक्चर से अनुरोध स्वीकार किया गया है!

वहीं पाकिस्तान के प्रमुख अखबार डॉन ने 13 जनवरी की रिपोर्ट के अंदर कहा था कि कराची में फेज वन के ट्रायल के बाद चीन के स्वामित्व वाली कंपनी सिनफार्मा से कोविड-19 याद करने में बाधा जल्द ही जाएगी! पाकिस्तान के शीर्ष स्वास्थ्य विशेषज्ञ का कहना है कि हालांकि चीन की कंपनी सिनफार्मा ने डीआरपी के साथ अपना डाटा जमा कर लिया है लेकिन अब तक इसकी खरीद पर कोई भी समझौता नहीं किया गया!

वही डॉक्टर ने आगे कहा है कि दूसरा वैक्सीन कैन्सिनो है जिसका ट्रायल अभी तक चल रहा है और वह अपना डाटा कुछ हफ्ते में ही हमें सबमिट कर देगा हम रूसी वैक्सिंग स्पूतनिक वी में भी इंटरेस्टेड है जिन्होंने कुछ डाटा जमा किया है लेकिन हमने उनसे और डाटा मांगा है! उन्होंने आगे कहा है कि हम कोवाक्स फैसिलिटी और डायरेक्ट रूप से एस्ट्राजेनेका वैक्सीन प्राप्त करने की भी कोशिश कर रहे हैं! बता दें कि पाकिस्तान से ऐसी खबर उस समय आ रही है जब देश भर में बहुत से देशों ने टीकाकरण शुरू भी कर दिया है!

Please Share this news:
error: Content is protected !!